Thursday, May 02, 2024
Advertisement

UG कोर्स के लिए JNU ने जारी की अपनी दूसरी मेरिट लिस्ट, ऐसे करें लिस्ट में अपना नाम चेक

JNU-UG कोर्सेस के लिए अपनी दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। एंट्रेस एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थी लिस्ट चेक कर सकते हैं। छात्र नीचे बताए गए स्टेप्स की मदद से लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 26, 2022 14:48 IST
JNU ने जारी की अपनी दूसरी मेरिट लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://WWW.JNU.AC.IN/MAIN/ JNU ने जारी की अपनी दूसरी मेरिट लिस्ट

देश की नामी यूनिवर्सिटी में से एक जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने ग्रेजुएशन (UG) कोर्स के लिए अपनी दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी है। एंट्रेंस एग्जाम पास कर चुके उम्मीदवार JNU की ऑफिशियल वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं। दूसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार 28 अक्टूबर तक अपनी सीट बुक कर सकते हैं। एडमिशन के लिए फिजिकल वेरिफिकेशन और चयनित छात्र का रजिस्ट्रेशन 1 से 4 नवंबर 2022 के बीच होना है। बता दें कि फाइनल मेरिट लिस्ट 9 नवंबर 2022 को जारी की जाएगी।

बता दें कि फाइनल लिस्ट जारी करने के बाद इनरोल होने के पूर्व रजिस्ट्रेशन 9 और 10 नवंबर को होंगे। एडमिशन के लिए फिजिकल वेरीफिकेशन 14 नवंबर को आयोजित किए जाएंगे। बता दें कि यूनिवर्सिटी में कोर्स के लिए क्लासेस 21 नवंबर से शुरू की होगी।

इन स्टेप्स में चेक करें सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम

स्टेप 1- सबसे पहले जेएनयू की एडमिशन वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2- इसके बाद  JNU UG 2022 पर क्लिक करें।
स्टेप 3- फिर सेकंड मेरिट लिस्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। 
स्टेप 4- लॉगिन डिटेल भरने के बाद उम्मीदवार मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement