Monday, April 29, 2024
Advertisement

आज जारी हो सकती है JNU PG सेकेंड मेरिट लिस्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

JNU PG 2nd Merit List 2023: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यलय ती तरफ से आज पीजी प्रोग्राम्स के लिए दूसरी मेरिट लिस्टी जारी की जा सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2023 11:35 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JNU PG 2nd Merit List 2023: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यलय ती तरफ से आज  पीजी प्रोग्राम्स के लिए दूसरी मेरिट लिस्टी जारी की जा सकती है। सेकेंड मेरिट लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in, jnu.ac.in पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दूसरी मेरिट सूची को चेक कर सकेंगे। 

कल की थी ऑफिशियल डेट

बता दें कि ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक सेकेंड मेरिट को बीते कल जारी होना था, जो कि नहीं हुई। ऐसे में उम्मीद है कि दूसरी मेरिट सूची को आज जारी किया जाएगा। हालांकि  अभी तक इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि दूसरी मेरिट लिस्ट आज ही जारी होगी। 

जारी होने के बाद उम्मीदवारों को अपने नामांकन पूर्व पंजीकरण, और स्लॉट बुकिंग और 28 अगस्त तक प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने भाषाओं में एमए कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था और पहले दौर में चुने गए थे, उन्हें 1 सितंबर को प्रवेश/पंजीकरण के भौतिक सत्यापन के लिए जाना होगा। शेष पाठ्यक्रमों के लिए , यह 4, 5, 6, 8, 11, 12 और 13 सितंबर 2023 को पूरा होगा।

ऐसे कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in, jnu.ac.in पर जाएं। 
  • इसके बाद अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'जेएनयू पीजी दूसरी मेरिट सूची 2023।'
  • इसके बाद यह आपको लॉगिन पेज पर ले जाएगा। 
  • इसके बाद अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। 
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए मेरिट सूची जांचें और डाउनलोड करें। 

ये भी पढ़ें: India Post एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद, जल्द कर लें सुधार
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement