1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. कर्नाटक में 1 दिसंबर से शुरू होगी मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई, सरकार ने की घोषणा

कर्नाटक में 1 दिसंबर से शुरू होगी मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई, सरकार ने की घोषणा

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बताया कि राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान (ARGUHS) से संबद्ध मेडिकल और पैरामेडिकल कॉलेज नियमित कक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 16, 2020 13:05 IST
कर्नाटक के स्वास्थ्य...- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बताया कि राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान (ARGUHS) से संबद्ध मेडिकल और पैरामेडिकल कॉलेज नियमित कक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू करेंगे। 

कोरोना संकट के चलते बंद चल रही शिक्षण संस्थाएं अब दिवाली के बाद दोबारा खुलने लगी हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने बताया कि राजीव गांधी स्वास्थ्य विज्ञान (ARGUHS) से संबद्ध मेडिकल और पैरामेडिकल कॉलेज नियमित कक्षाएं 1 दिसंबर से शुरू करेंगे। कोरोनावायरस के डर के कारण मार्च से लॉकडाउन के बाद से कॉलेज बंद थे।

मंत्री ने ट्वीट किया, "कर्नाटक सरकार ने 1 दिसंबर से RGUHS से संबद्ध सभी मेडिकल, डेंटल, आयुष, पैरामेडिकल, नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया है।"

उन्होंने एहतियाती उपायों के बारे में कॉलेजों और छात्रों के प्रशासन से सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा। उच्चतर शिक्षा विभाग ने 17 नवंबर से डिग्री कॉलेज शुरू करने का भी निर्णय लिया है।

BHU फिर चरणबद्ध तरीके से खुलेगा 

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) चरणबद्ध तरीके से जल्द ही फिर से खुल जाएगा। जब से कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन किया गया था, तब से ही बीएचयू बंद है। इसे खोलने का निर्णय मंगलवार की शाम को बीएचयू के केंद्रीय कार्यालय में कुलपति प्रो. राकेश भटनागर की अध्यक्षता में हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में लिया गया। साथ ही निर्णय लिया गया कि कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विश्वविद्यालय, संकाय, विभाग और हॉस्टल स्तर पर अलग-अलग समितियां बनाई जाएंगी। इन समितियों की रिपोर्ट के आधार पर, विश्वविद्यालय को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। सभी संबंधित विभागों को हॉस्टलों के सैनिटाइजेशन का काम पूरे करने के लिए कहा गया है। इस बीच कक्षाएं ऑनलाइन तरीके से जारी रहेंगी। बीएचयू के प्रवक्ता ने कहा कि विभाग अपनी जरूरतें विश्वविद्यालय प्रशासन को बता सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कर्नाटक में 1 दिसंबर से शुरू होगी मेडिकल, पैरामेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई, सरकार ने की घोषणा News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment