Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IDP के वर्चुअल शिक्षा मेले में भाग लेंगे 150 से अधिक विश्व स्तरीय संस्थान

ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के 150 से अधिक विश्वस्तरीय संस्थान भारतीय छात्रों के साथ बातचीत करने और उन्हें अपनी विदेशी शिक्षा योजना में मदद करने के लिए आईडीपी के आभासी शिक्षा मेले (वर्चुअल एजुकेशन फेयर) में हिस्सा लेंग

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 19, 2021 11:33 IST
More than 150 world-class institutions will participate in...- India TV Hindi
Image Source : FILE More than 150 world-class institutions will participate in IDP's Virtual Education Fair

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के 150 से अधिक विश्वस्तरीय संस्थान भारतीय छात्रों के साथ बातचीत करने और उन्हें अपनी विदेशी शिक्षा योजना में मदद करने के लिए आईडीपी के आभासी शिक्षा मेले (वर्चुअल एजुकेशन फेयर) में हिस्सा लेंगे। आईडीपी ने विदेश में अध्ययन करने के इच्छुक छात्रों की निर्णय लेने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक आभासी शिक्षा मेले के आयोजन की दिशा में फिर से कदम उठाए हैं। भाग लेने वाले छात्र अपने घर से ही आराम से वन-ऑन-वन वीडियो कॉल पर अपने पसंदीदा संस्थानों से जुड़ सकते हैं।

दुनिया के अग्रणी छात्र प्लेसमेंट सेवा प्रदाता और आईलेट्स के सह-मालिक भारत में आभासी शिक्षा मेले की मेजबानी करेंगे, जिसे छात्रों और संस्थानों द्वारा अपने घर और इलाके से ही आराम से एक्सेस किया जा सकता है। आठ सप्ताह तक चलने वाला यह शिक्षा मेला अप्रैल में शुरू होगा और 29 मई तक चलेगा।

आईडीपी एजुकेशन में क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया) पीयूष कुमार ने एक बयान में कहा, "आईडीपी भारतीय छात्रों को सही सलाह और उच्च-गुणवत्ता की सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, ताकि वे अपनी करियर की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और आयरलैंड जैसे शीर्ष अध्ययन स्थलों में सही पाठ्यक्रम और संस्थान का चयन आसानी से कर सकें। दुनिया भर में हमारे विश्वस्तरीय संस्थान के भागीदार हमें छात्रों को उनके लिए सबसे उपयुक्त पाठ्यक्रम प्रदान करने में सक्षम बनाते हैं। हम बहुमूल्य जानकारी के आदान-प्रदान की सुविधा और उद्योग के विशेषज्ञों से उचित मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए एक सर्व-समावेशी मंच प्रदान करते हैं।"

उन्होंने कहा कि हम समझते हैं कि एक संस्थान को शॉर्टलिस्ट करना और आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से काम करना छात्रों और अभिभावकों के लिए एक कठिन काम हो सकता है। इसलिए, हमारा लक्ष्य प्रारंभिक अन्वेषण चरण से सभी चरणों के माध्यम से सहायता और मार्गदर्शन करना है।

छात्रों के इस मार्गदर्शन से उन्हें कैंपस का चुनाव करने के साथ ही आवेदन जमा करने तक की प्रक्रिया को लेकर पर्याप्त जानकारी मिल सकेगी।आईडीपी सभी छात्रों को ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और आयरलैंड जैसे देशों में अध्ययन की संभावनाओं का पता लगाने के लिए एक आभासी मंच के माध्यम से इस मेले का आयोजन कर रहा है।

छात्र अपनी पसंद के संस्थानों में सीधे आवेदन कर सकते हैं और आईडीपी के अनुभवी और प्रमाणित शिक्षा विशेषज्ञों द्वारा वन-ऑन -वन वीडियो कॉल सुविधा से छात्रवृत्ति, रैंकिंग, वीजा आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इससे उन्हें संस्था के प्रतिनिधियों के साथ आमने-सामने बातचीत करने और अपने घरों से ही बड़े आराम से अपने प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने की भी अनुमति मिलती है। आईडीपी के शिक्षा मेलों का उद्देश्य छात्रों को विदेश में शिक्षा के अपने सपने को सच करने में मदद करना है।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement