Friday, March 29, 2024
Advertisement

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में बंपर वैकेंसी, 1.2 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

PGCIL में निकली वैकेंसी के लिए अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट careers.powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर जा कर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: December 12, 2022 18:42 IST
vacancy in Power Grid Corporation- India TV Hindi
Image Source : FILE पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन में बंपर वैकेंसी

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में डिप्लोमा ट्रेनी के पद पर बंपर भर्ती निकली है। पीजीसीआईएल की ओर से जारी वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 211 पदों पर भर्ती हो रही है। इन पदों पर अप्लाई के लिए उम्मीदवारों को  PGCIL Recruitment की आधिकारिक वेबसाइट careers.powergrid.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। इस वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन 9 दिसंबर 2022 से शुरू हो गई है। इन पदों के लिए उम्मीदवार 31 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करना है अप्लाई

अप्लाई करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट careers.powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर जा कर Career के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद PGCIL Diploma Trainee Recruitment 2022 के लिंक पर क्लिक करें। जैसे ही आप इसके लिए क्लिक करेंगे  आपके सामने Apply Online का पेज खुल जाएगा। आपको इस पेज पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और बाद में मांगी गई डिटेल्स भरनी होंगी। रजिस्ट्रेशन के बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। अप्लाई प्रक्रिया पूरी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

फॉर्म फीस क्या होगी

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (PGCIL) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार डिप्लोमा ट्रेनी पद पर आवेदन प्रक्रिया तभी पूरी मानी जाएगी जब आप अप्लाई करते समय फॉर्म फीस जमा कर दें। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को 300 रुपये फॉर्म फीस जमा करनी होगी। जबकि एससी, एसटी और पूर्व कर्मचारी के बच्चों को इसके लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

इस पद के लिए योग्यता

डिप्लोमा ट्रेनी के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के योग्यता की बात करें तो आपके पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रीकल, सिविल या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अगर आप इस पोस्ट जुड़ी अन्य कोई जानकारी चाहते हैं तो आपको PGCIL के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement