Friday, April 26, 2024
Advertisement

Amazon MTurk: अमेजन की इस साइट से आप घर बैठे बन सकते हैं मालामाल, आज ही करें अप्लाई

Amazon MTurk: ऑनलाइन और फ्रीलांसिंग जॉब सर्च कर रहे युवाओं के लिए अमेजन एमटर्क कमाई करने का काफी बेहतर विकल्प है। यहां पर हर समय छोटे-मोटे काम उपलब्‍ध रहते हैं, जिन्‍हें पूरा कर आसानी से हर माह हजारों से लाखों रुपये कमाये जा सकते हैं। इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि इन टास्‍क को हासिल करने के लिए किसी से परम

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: September 01, 2022 16:14 IST
Amazon MTurk- India TV Hindi
Image Source : FILE Amazon MTurk

Amazon MTurk: आप नौकरी तो करना चाहते हैं लेकिन न ऑफिस जाने की झंझट आपको पसंद है, न ही बॉस का हर बात पर टोकना तो ऐसे में आपके लिए अच्छा है घर बैठे ही हजारों और लाखों रुपए हर महीने कमाने का विकल्प खोजना। चलिए, इसमें हम करते हैं आपकी मदद और आज आपको बताते हैं एक ऐसी ही वेबसाइट के बारे में। उसका नाम है अमेजन मैकेनिकल टर्क (एम टर्क), जो लोगों को ऑनलाइन फ्रीलांसिंग जॉब उपलब्ध कराती है। इसमें ऑनलाइन सर्वे वर्क, डाटा फीड करना, छोटे छोटे टास्क कम्पलीट करना, बिल निकालना, सवालों के जवाब देना आदि कई सारे काम होते हैं। इस वेबसाइट की सबसे खास बात यह है कि इन टास्‍क को हासिल करने के लिए किसी से परमिशन लेने की जरूरत नहीं पड़ती। अपना अकाउंट लॉगिन करें और कोई भी पसंद का टास्‍क सेलेक्ट कर काम शुरू कर दें।

ये सभी टास्‍क कुछ मिनट से लेकर कुछ घंटे तक के होते हैं। इस वेबसाइट पर फ्रीलांसर और डेवलपर्स के तौर पर बिजनेस से संबंधित काम भी कराए जाते हैं। यहां पर आपको बहुत  ही आसानी से काम मिल जाएगा। जिसे कम्पलीट कर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है। आप इस वेबसाइट से कितने रुपए कमा सकते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप काम कितना करते हैं। इस वेबसाइट से कमाए हुए पैसे आप अपने बैंक अकाउंट में ले सकते हैं। आइये जानते हैं कि इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर किस तरह कमाई की जाए।  

अमेजन एम टर्क वेबसाइट पर ऐसे बनाएं अकाउंट

  1. सबसे पहले आप अमेजन एम टर्क की वेबसाइट https://www.mturk.com/ पर जाएं।  उसके बाद वहां पर दिए Get started with Amazon Mechanical Turk बटन पे क्लिक करें ।
  2. आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमें Create a Worker Account ऑप्शन दिया होगा। इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा जिसमें Create Your Amazon Account दिया गया होगा। इसपर मांगी गई डिटेल भरें।
  3. अब आपके द्वारा दर्ज किए गए ईमेल पर एक वेरिफिकेशन कोड आएगा। उस कोड को डालकर ईमेल आईडी वेरीफाई करते ही एक नया पेज खुल जाएगा।
  4. अब इस पेज पर मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी आपको भरनी होगी। उसके बाद Create Account बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपकी रिक्वेस्ट का रिव्यू कर 48 घंटे के अंदर अप्रूवल मिल जाएगी।
  5. अमेजन एम टर्क अकाउंट बनने के बाद आप इस वेबसाइट पर काम शुरू कर सकते हैं। यहां पर हर समय काम उपलब्‍ध रहते हैं, ये काम छोटे-छोटे होते हैं लेकिन इनका पेमेंट आपको डॉलर में मिलता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement