Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IOCL Apprentice Recruitment: 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, जानें कितना मिलेगा स्टाइपेंड

IOCL Apprentice Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की तरफ से अपरेंटिस पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 21, 2023 17:08 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

IOCL Apprentice Recruitment 2023: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 नवंबर 2023 है। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के जरिए IOCL में कुल 1720 रिक्तियों को भरा जाएगा। 

एलिजिबिलिटी
उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड, विश्वविद्यालय या संस्थान से बारहवीं कक्षा, स्नातक या डिप्लोमा पूरा करना चाहिए। संबंधित ट्रेड या अनुशासन में न्यूनतम 50% अंक बनाए रखना आवश्यक है, एससी/एसटी और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के लिए 45% का कम प्रतिशत होना आवश्यक है। यदि आपके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई योग्यता है, तो उत्तीर्ण ग्रेड पर्याप्त है। कृपया ध्यान दें कि केवल एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त पूर्णकालिक आईटीआई पाठ्यक्रमों पर ही विचार किया जाएगा।

सेलेक्शन प्रोसेस 
चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों (एमसीक्यू) के साथ आयोजित की जाएगी जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। चयन प्रक्रिया में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने होंगे। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं

कितना मिलेगा स्टाइपेंड
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक सेलेक्ट होने वाले प्रशिक्षुओं को प्रति माह देय वजीफे की दर प्रशिक्षु अधिनियम, 1961/1973/ प्रशिक्षु नियम 1992 (संशोधित) और निगम के दिशानिर्देशों के तहत निर्धारित होगी। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Direct link to apply 

ये भी पढ़ें: JAM 2024 के लिए फिर बढ़ी आवेदन लास्ट डेट, जानें अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई
क्या है Indian Railway की विकल्प स्कीम
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement