Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इन नौकरियों में अप्लाई करने के लिए नजदीक है लास्ट डेट, जल्दी करें नहीं तो नए साल में मलते रह जाएंगे हाथ

Sarkari Naukri: इन सरकारी नौकरी में भर्तियों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट भी इसी साल खत्म हो जाएगी। जल्द से जल्द करें अप्लाई।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 29, 2022 18:48 IST
सरकारी नौकरियां जिनमें अप्लाई करने की लास्ट डेट बिल्कुल नजदीक है।- India TV Hindi
सरकारी नौकरियां जिनमें अप्लाई करने की लास्ट डेट बिल्कुल नजदीक है।

एक और साल गुजरने वाला है और नया साल आने में थोड़ा ही समय बचा है। तैयारी कर रहे छात्रों के लिए ऐसे में एक बड़ी खबर यह है कि नया साल आने से पहले इन नौकरियों की भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है। ऐसे में इनके आवेदन फॉर्म अभी नहीं भरे गए तो मौका हाथ से निकल जाएगा। चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में जिनमें अप्लाई करने की लास्ट डेट बिल्कुल नजदीक है। 

UPSC रिक्रूटमेंट 2022

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने आर्किविस्ट, स्पेशलिस्ट ग्रेड III और साइंडिट्स बी पद पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती निकाली है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार है जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। वह UPSC के ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in. पर जाकर जल्द से जल्द फॉर्म भर दें क्योंकि इसमें आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 दिसंबर 2022 ही है। इसमें अप्लाई करने का आवेदन शुल्क मात्र 25 रुपए है। और भी अधिक डिटेल जानने के लिए उम्मीदवार upsc.gov.in पर जाएं।

पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन 2022

पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन ने एग्रीकल्चर डेवलेपमेंट ऑफिसर के 200 पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें भी आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 दिसंबर 2022 ही है। इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इस फॉर्म को पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन के अधिकारिक वेबसाइट ppsc.gov.in पर जाकर भर दें नहीं तो कल पछताना पड़ेगा। इस नौकरी में चयनित उम्मीदवारों को 44,900 रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। 

इंडियन एयरफोर्स रिक्रूटमेंट 2022

भारतीय वायु सेना ने भी एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के तहत कुल 258 पदों पर भर्ती निकाली है। वायुसेना में जाने वाले इच्छुक उम्मीदवारों के पास ये आखिरी मौका है इसलिए जल्द से जल्द फॉर्म भर दें नहीं तो लास्ट डेट निकल जाएगी। इस नौकरी में आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2022 है। ये आवेदन शॉर्ट सर्विस कमीशन के फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी के लिए हैं। इसके साथ ही NCC स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए भी ये भर्ती निकली है। फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय वायु सेना के ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाना होगा। 

PSSSB भर्ती 2022

पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने 227 विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती निकाली है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत लैब असिस्टेंट, असिस्टेंट ट्रेजर, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट आदि तमाम पद भरे जाएंगे। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2022 है। जिन उम्मीदवारों को यह फॉर्म भरना है उन्हें PSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाना होगा। 

CHSL रिक्रूटमेंट एग्जाम 2022

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 4500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए 29 दिसंबर 2022 तक ही फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाएं। उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के द्वारा किया जाएगा। इसमें अप्लाई करने के लिए आवेदक को किसी भी बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है। उम्र सीमा की बात करें तो न्यूनतम उम्र 18 और अधिकत्तम उम्र 27 साल है। आरक्षण के हिसाब से उम्र सीमा में छूट भी है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement