Friday, May 17, 2024
Advertisement

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती, यहां देखें भर्ती डिटेल

इजींनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे नीचे दी गई जानकारी पढ़ आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2023 14:50 IST
PGCIL- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में निकली भर्ती

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड, पीजीसीआईएल ने इंजीनियर ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे पीजीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट powergrid.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से PGCIL कंपनी GATE 2023 स्कोर के आधार पर 184 पदों को भरेगा। जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अक्टूबर को शुरू हुई थी और ये 10 नवंबर, 2023 तक चलेगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल): 144 पद

इंजीनियर ट्रेनी (सिविल): 28 पद
इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रॉनिक्स): 6 पद
इंजीनियर ट्रेनी (कंप्यूटर साइंस): 6 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एकेडमिक क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास न्यूनतम 60% नंबर या समकक्ष सीजीपीए* के साथ मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से बी.ई./ बी.टेक/ बी.एससी (इंजीनियरिंग) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवार की आयु सीमा 28 वर्ष से कम होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन प्रोसेस में GATE 2023 के संबंधित पेपर, व्यवहार मूल्यांकन, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार में मिले नंबर (100 में से) शामिल हैं। साथ ही योग्य उम्मीदवारों को GATE 2023 के संबंधित पेपर में योग्य और वैध नंबर प्राप्त करना चाहिए।

आवेदन शुल्क

ध्यान दें कि सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500/- है। फीस का भुगतान नोटिफिकेशन में दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से किया जाना चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पीजीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस में जल्द होगी 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें कब आएंगे नोटिफिकेशन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement