Monday, May 13, 2024
Advertisement

PGIMER Recruitment 2023: सीनियर रेजिडेंट्स कई पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी वैकेंसी डिटेल

PGIMER Recruitment 2023: पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च यानी पीजीआईएमईआर की तरफ से सीनियर रेजिडेंट्स के 119 पदों समेत कई अन्य पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 05, 2023 19:23 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

PGIMER Recruitment 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च यानी पीजीआईएमईआर ने सीनियर रेजिडेंट्स के 119 पदों समेत कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 नवंबर है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pgimer.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा

बता दें कि कंप्यूटर आधारित परीक्षा 24 नवंबर को छह शहरों बेंगलुरु, चंडीगढ़ (ट्राइसिटी), दिल्ली/एनसीआर, हैदराबाद, कोलकाता और मुंबई में आयोजित की जाएगी।

रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 147 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 119 पद सीनियर रेजिडेंट्स के लिए हैं, 13 पद जूनियर / सीनियर के लिए हैं। विभिन्न विशिष्टताओं में प्रदर्शनकारी और 02 पद पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के लिए वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए हैं और 11 पद विभिन्न विशिष्टताओं में वरिष्ठ निवासियों के लिए हैं और 02 पद पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, संगरूर, पंजाब के लिए वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के लिए हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 है और एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹800 है। बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgimer.edu.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर आवेदन वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। 
  • इसके बाद आवेदन पत्र भरें। 
  • इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। 
  • आखिरी में फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

ये भी पढ़े: दुनिया का सबसे बड़ा ट्रेन हादसा कब हुआ

AIIMS में फैकल्टी के विभिन्न पदों पर निकली भर्ती
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement