Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Rajasthan: रीट परीक्षा के बाद 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की होगी भर्ती, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी मंजूरी

शिक्षा विभाग में शिक्षक बनने की राह देख रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती, के लिए मंजूरी दे दी। रीट परीक्षा होने के बाद इन शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 18:20 IST
ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE ashok gehlot

जयपुर। शिक्षा विभाग में शिक्षक बनने की राह देख रहे बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती, के लिए मंजूरी दे दी। रीट परीक्षा होने के बाद इन शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2020-21 के बजट भाषण में कुल 53 हजार पदों की भर्ती की घोषणा की थी। इनमें से 41 हजार पद शिक्षा विभाग के हैं।  शिक्षा विभाग ने 31 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों की भर्ती के संबध में  प्रस्ताव  वित्त विभाग को भेजा था , जिसे मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है। इन पदों पर भर्ती से राज्य सरकार पर 2 साल तक परीवीक्षा काल में 881.61  करोड़ और इसके बाद 1717.40 करोड़ रूपये  प्रतिवर्ष का वित्तीय भार आयोगा।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement