Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SBI Recruitment 2021: 6100 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट ऐसे करें अप्लाई

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 6100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते है तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। एसबीआई ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: July 07, 2021 16:52 IST
SBI Recruitment 2021: 6100 पदों पर भर्ती निकली, ग्रेजुएट ऐसे करें अप्लाई- India TV Hindi
Image Source : FILE SBI Recruitment 2021: 6100 पदों पर भर्ती निकली, ग्रेजुएट ऐसे करें अप्लाई

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 6100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। अगर आप भी बैंक में नौकरी करना चाहते है तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। एसबीआई ने अपरेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट-sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

अनरिजर्व्ड कैटेगरी के लिए 2577 पद, ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए 604 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) - 1375, अनुसूचित जाति (SC) - 977 और अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए 567 पद आरक्षित हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में जनरल कैटेगरी, ओबीसी और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 300 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे।

वहीं एससी एसटी और पीएच कैटेगरी के उम्मीदवारों को मुफ्त में आवेदन करने का मौका मिला है। एप्लीकेशन फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाएं।

शैक्षणिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार एसबीआई अपरेंटिस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा: योग्य उम्मीदवार की आयु सीमा 31 अक्टूबर, 2020 को कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement