Saturday, May 04, 2024
Advertisement

SECL Recruitment 2024: एक हजार से ज्यादा अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, सेलेक्ट होने पर कितना मिलेगा स्टाइपेंड

SECL Recruitment 2024: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, SECL की तरफ से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। रिक्ति विवरण, पात्रता मापदंड समेत अन्य विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 17, 2024 18:55 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SECL Recruitment 2024: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, SECL की तरफ से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट secl-sil.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इन पदों पर निकली भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 27 फरवरी है, इच्छुक उम्मीदवार इस तारीख तक आवेदन कर दें। 

रिक्ति विवरण

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए संगठन में कुल 1425 पदों को भरा जाए। इनमें- 

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए 350 पद
  • तकनीशियन अपरेंटिस के लिए 1075 पद

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार के पास ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए 4 साल की डिग्री और टेक्निशियन के लिए इंजीनियरिंग की प्रासंगिक स्ट्रीम/शाखा में 3 साल का डिप्लोमा या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा दी गई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर  विजिट कर सकते हैं।

क्या है चयन प्रक्रिया 

इंजीनियरिंग/डिप्लोमा में उत्तीर्ण होने की तिथि कैंडिडेट्स की शॉर्टलिस्टिंग का आधार है। प्रावधिक रूप से सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को दस्तावेजों के वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन में फिट पाए जाने के बाद ही ट्रेनी के लिए अनुमति दी जाएगी।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 15 मार्च से होगा। इसके लिए शेड्यूल वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

सेलेक्ट होने पर कितना मिलेगा स्टाइपेंड 

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए कैंडिडेट्स को 9000 रुपये हर माह स्टाइपेंड मिलेगा। 
  • टेक्निशियन अपरेंटिस के लिए कैंडिडेट्स को 8000 हजार रुपये हर माह स्टाइपेंड मिलेगा। 

ये भी पढ़ें- कितनी होती है लोको पायलट की एक महीने की सैलरी, जानें कैसे बन सकते हैं?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement