Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं के छात्रों किए जाएंगे पास, इस राज्य ने किया फैसला

ऑनलाइन कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाया जरूर गया है लेकिन कई जगहों पर पाठयक्रम पूरा नहीं हो सका है, शायद यही वजह है कि तमिलनाडू ने बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 25, 2021 12:20 IST
तमिलनाडु में बिना...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV तमिलनाडु में बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को पास किया जाएगा

चेन्नई। कोरोना महामारी की वजह से इस साल देशभर में स्कूल नहीं खुल सके हैं ऐसे में कई राज्यों में छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला किया जा रहा है। तमिलनाडु ने भी अपने यहां बिना परीक्षा के कई कक्षाओं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट करने का फैसला किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को विधानसभा में बताया कि इस साल बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वी ंकक्षा के छात्रों को अगली कक्षा में प्रोमोट कर दिया जाएगा। तमिलनाडु में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह घोषणा की है। 

हालांकि कोरोना महामारी की वजह से इस साल ज्यादातर समय स्कूल नहीं खुल सके हैं और छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए ऑनलाइन कक्षाओं पर ही निर्भर रहना पड़ा है। ऑनलाइन कक्षाओं में छात्रों को पढ़ाया जरूर गया है लेकिन कई जगहों पर पाठयक्रम पूरा नहीं हो सका है, शायद यही वजह है कि तमिलनाडू ने बिना परीक्षा के 9वीं, 10वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों को पास करने का फैसला किया है। 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के प्लानीसामी ने विधानसभा में बताया, "इस शैक्षणिक साल में कोरोना की वजह से टीचर्स और स्टूडेंट्स को जो मानसिक परेशानी हुई उसे ध्यान में रखते हुए, जानकारों की राय और अभिभावकों की अपील के मद्देनजर सरकार ने ये फैसला किया है कि साल 2020-2021 में कक्षा 9, 10 और 11वीं क्लास के स्टूडेंट्स को सीधा प्रमोशन दिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें

कमलनाथ ने गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया को दिलाई कांग्रेस की सदस्यता, BJP ने उठाया सवाल

BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

LPG तीसरी बार हुई महंगी, फरवरी में 75 रुपये बढ़ी कीमतें

मुंबई: बुजुर्ग को मिला 80 करोड़ रुपये का बिजली बिल, देखते ही बिगड़ी तबियत

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement