1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान की शुरुआत की है, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में अपने सुझाव का पत्रक पेटी में डाला और इस अभियान को लॉन्च किया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 25, 2021 12:04 IST
BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान की शुरुआत की है, भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गुरुवार को कोलकाता में अपने सुझाव का पत्रक पेटी में डाला और इस अभियान को लॉन्च किया। इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी ने पूरे पश्चिम बंगाल से 2 करोड़ लोगों से सुझाव मांगे हैं। अभियान को लॉन्च करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल की जनता से अनुरोध किया कि पार्टी बंगाल के विकास के लिए काम करना चाहती है और पश्चिम बंगाल को सोनार  बांग्ला बनाने के लिए सभी के सुझाव चाहिए। भारतीय जनता पार्टी का 'लोक्खो सोनार बांग्ला' 3 मार्च से 20 मार्च के दौरान राज्य की हर विधानसभा में चलाया जाएगा।  

पढ़ें:- खुशखबरी! इन स्पेशल ट्रेनों में अब रिजर्वेशन मिलने में नहीं होगी परेशानी, रेलवे ने किया ये इंतजाम

जेपी नड्डा ने कहा कि उन्हें पश्चिम बंगाल की जनता से फाइनेंस, हेल्थ, टूरीज्म और कई अन्य सेक्टर पर जनता के सुझाव चाहिए। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के विकास के लिए इन तमाम सेक्टर को बढ़ावा देने की जरूरत है और इसके लिए वे पश्चिम बंगाल की जनता के सुझाव मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी सरकार बनने पर इन तमाम सुझावों पर काम होगा। पश्चिम बंगाल में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और अगले महीने चुनाव आयोग चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। 

 पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी की सरकार बनने पर बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को लागू किया जाएगा। इसके अलावा पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ बंगाल के किसानों दिए जाने की घोषणा की गई है। भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना बंगाल में लागू होने पर पुरानी किश्तें भी राज्य के किसानों के बैंक खातों में डाल दी जाएगी। 

पढ़ें:- खुशखबरी! वैष्णो देवी कटरा के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम, स्टॉपेज

 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान को लॉन्च करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि राज्य में उनकी सरकार बनने पर बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त बनाएंगे, बंगाल में अवैध कोल माइनिंग को रोकेंगे और सिंडिकेट के धंधे को भी पूरी तरह से बंद करेंगे। जेपी नड्डा ने बताया कि उनकी सरकार बनने पर बंगाल के लोकल प्रोडक्ट को ग्लोबल मार्केट में पहुंचाने का प्रयास करेंगे और बंगाल में एक नई संस्कृति देंगे जिसमें कट मनी नहीं होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। BJP ने पश्चिम बंगाल में 'लोक्खो सोनार बांग्ला' अभियान किया लॉन्च, 2 करोड़ लोगों से लिए जाएंगे सुझाव News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X