Monday, May 13, 2024
Advertisement

ग्रेजुएट छात्रों के लिए मौका, यूपी मेट्रो में निकली बंपर भर्ती

उत्तर प्रदेश के छात्रों के लिए यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) में नौकरी करने का गोल्डेन चांस है। यूपी मेट्रो ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। सभी पद के लिए अलग-अलग योग्‍यताएं हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारियों के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 27, 2022 14:07 IST
यूपी मेट्रो में निकली वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : UPMRCL यूपी मेट्रो में निकली वैकेंसी

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। UPMRC ने कई पदों की भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी असिस्‍टेंट मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, अकाउंट असिस्‍टेंट और ऑफिस अस‍िस्‍टेंट के पदों पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि सभी पद के लिए योग्‍यताएं अलग-अलग हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया 01 नवंबर से शुरू होगी और 30 नवंबर तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्‍मीदवार आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां नोटिफिकेशन देख कर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट lmrcl.com के जरिए ऑनलाइन कर सकते हैं।

उम्र सीमा

आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार की आयु 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्‍मीदवारों को आयुसीमा में कैटेगरी के अनुसार निर्धारित छूट भी दी जाएगी। 

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख - 01 नवंबर 2022 

आवेदन की अंतिम तारीख - 30 नवंबर 2022 
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख - 15 दिसंबर 2022 
एग्‍जाम की तय तारीख - 02, 03 जनवरी 2023 

फीस

जनरल, OBC व EWS कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्‍क 590/- रुपये है, जबकि रिजर्वेशन कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए फीस 236/- रुपये है। बता दें कि अभ्यर्थी किसी भी ऑनलाइन मोड से फीस का पेमेंट कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि फीस जमा करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर 2022 है।

कुल पदों का विवरण

जूनियर इंजीनियर (सिविल) - 43 पद 
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) - 49 पद
जूनियर इंजीनियर (S&T) - 17 पद 
असिस्‍टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) - 08 पद 
असिस्‍टेंट मैनेजर (सिविल) - 16 पद
असिस्‍टेंट मैनेजर (अकाउंट) - 01 पद
असिस्‍टेंट मैनेजर (S&T) - 05 पद 
अकाउंट असिस्‍टेंट - 02 पद 
ऑफिस असिस्‍टेंट (HR) - 01 पद

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, झांसी, बरेली, गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, मथुरा और मुजफ्फरनगर के एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी। भर्ती से जुड़ी अन्‍य सभी जानकारियों कि लिए ऑफिशियल वेबसाइट जरूर देखें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement