Friday, May 17, 2024
Advertisement

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती, यहां देखें डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2023 6:30 IST
Jobs- India TV Hindi
Image Source : FILE वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली बंपर भर्ती

नौकरी की राह देख रहे तो ये खबर आपके काम की है। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। जो योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 सितंबर से 16 सितंबर, 2023 तक शुरू होगी। बता दें कि इस भर्ती अभियान से संगठन में 1191 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

ट्रेड अपरेंटिस: 815 पद

सुरक्षा गार्ड: 60 पद
ग्रेजुएट अपरेंटिस: 101 पद
तकनीशियन अपरेंटिस: 215 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें प्रशिक्षुता प्रशिक्षण पोर्टल पर रजिस्टर्ड होना चाहिए। उनके पास उपलब्ध डिटेल नोटिफिकेशन के अनुसार एजुकेशन क्वालिफिकेशन होनी चाहिए। आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिस पढ़ सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर सेलेक्शन प्रोसेस में आवेदनों की स्क्रूटनी, डाक्यूमेंट वेरीफाई, मेडिकल एग्जामिनेशन आदि शामिल होंगे।

अन्य जानकारी

आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के लिए अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि अप्रेंटिसशिप कॉन्ट्रैक्ट की तारीख से शुरू होने वाली 12 महीने होगी। नए ट्रेड प्रशिक्षुओं के लिए अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि अप्रेंटिसशिप नियम के अनुसार होगी। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेस्टर्न कोल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

देश का इकलौता पेड़ जिसकी 24 घंटे पुलिस करती है रखवाली, पत्ता तोड़ने पर हो जाती है FIR

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement