Friday, May 03, 2024
Advertisement

आज खत्म हो रहे NEET MDS 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन, जल्द करें आवेदन

नेशनल बोर्ड ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) आज एनईईटी एमडीएस 2024 पंजीकरण विंडो बंद कर देगा। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अपना आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर अप्लाई कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 11, 2024 13:35 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

नेशनल बोर्ड ऑफ मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) आज, 11 मार्च को एनईईटी एमडीएस 2024 पंजीकरण विंडो बंद कर देगा। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अपना आवेदन नहीं किया है, वे आज रात 11.55 बजे से पहले ऐसा कर सकते हैं। जो उम्मीदवार नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट-मास्टर इन डेंटल सर्जरी परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे आवेदन विंडो बंद होने से पहले आवेदन पत्र जमा करें। आवेदन विंडो बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को आगे कोई मौका नहीं दिया जाएगा।

जानकारी दे दें कि केवल वे उम्मीदवार ही आवेदन करने के पात्र हैं जो 1 अप्रैल से 30 जून 2024 के बीच अपनी इंटर्नशिप पूरी कर रहे हैं। हालांकि, इस दौरान आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद सुधार की सुविधा नहीं मिलेगी। बता दें कि पुन: पंजीकरण विंडो 8 मार्च को शुरू की गई थी। 

नीट एमडीएस 2024 के लिए कैसे करें अप्लाई 

  • सबसे पहले उम्मीदवार एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर, 'नीट एमडीएस 2024' लिंक देखें और उस पर क्लिक करें।
  • जैसे ही एक नई विंडो खुलेगी, 'एप्लिकेशन' लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर सबसे पहले पोर्टल पर अपना पंजीकरण करें। 
  • इसके बाद फिर निर्देशानुसार आवेदन पत्र भरें।
  • इसके बाद परीक्षा शुल्क का भुगतान करें और यदि आवश्यक हो तो आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आखिरी में भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लेकर अपने रख लें। 

शेड्यूल के अनुसार, NEET-MDS 2024 18 मार्च को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए एडमिट कार्ड 15 मार्च को natboard.edu.in पर जारी होने की संभावना है। किसी भी परिस्थिति में परीक्षा के केंद्र में बदलाव के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

यदि उम्मीदवारों के पास कोई प्रश्न है, तो वे एनबीईएमएस कैंडिडेट केयर सपोर्ट से +91-7996165333 पर संपर्क कर सकते हैं। वे अपने हेल्पलाइन पोर्टल के माध्यम से भी उन तक पहुंच सकते हैं, जो आवेदक लॉगिन, या उनके संचार वेब पोर्टल Exam.natboard.edu के माध्यम से पहुंचा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- रेलवे में टेक्नीशियन की सैलरी कितनी होती है? जानें कैसे बन सकते हैं

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement