Friday, April 26, 2024
Advertisement

NHM Admit Card 2023: जारी हुए हरियाणा CHO भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड, 29 जनवरी को है एग्जाम

हरियाणा स्टेट गवर्नमेंट के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसाइटी की तरफ से NHM हरियाणा CHO प्रवेश पत्र 2023 आज यानी सोमवार, 23 जनवरी को जारी कर दिए गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 24, 2023 0:02 IST
हरियाणा CHO भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फाइल फोटो)- India TV Hindi
हरियाणा CHO भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी(सांकेतिक फाइल फोटो)

NHM Admit Card 2023: NHM  हरियाणा CHO रिक्रूटमेंट 2022-23 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अहम खबर है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO) रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया गया। हरियाणा स्टेट गवर्नमेंट के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसाइटी की तरफ से NHM हरियाणा CHO प्रवेश पत्र 2023 आज यानी सोमवार, 23 जनवरी को जारी कर दिए गए। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने ऑफिशियल वेबसाइट nhmharyana.gov.in पर लिंक को एक्टिव कर दिया गया है। 

ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले कैंडडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट, nhmharyana.gov.in पर एक्टिव लिंक पर जाएं।
  • इसके बाद कैंडिडेट्स अपना एप्लीकेशन नंबर सबमिट करें। 
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।
  • अंत एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

आधिकारिक सूचना के मुताबिक कैंडडिडेट्स को इस वेबसाइट पर परीक्षा से एक दिन पहले फिर से विजिट करना होगा, ताकि वे अपना परीक्षा केंद्र जान सकें।

इन सब्जेक्ट्स से आएंगे प्रश्न

SHS हरियाणा द्वारा CHO रिक्रूटमेंट के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पहले चरण में आयोजित किया जा रहा रिटन एग्जाम में नर्सिंग, जनरल नॉलेज व करेंट अफेर्यस, रीजनिंग और मैथमेटिक्स एप्टीट्यूड, NHM  के अंतर्गत संचालित होने वाले  अलग-अलग कार्यक्रम, आदि शामिल हैं। यह एग्जाम OMR बेस्ड होगा। एग्जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का यात्रा भत्ता, आदि नहीं दिया जाएगा। NHM हरियाणा सीएचओ एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर रहे उम्मीदवार मार्किंग स्कीम की जानकारी भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

IB Recruitment 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो में होगी इतने पदों पर भर्ती, इस तारीख से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

LIC ADO recruitment 2023: एलआईसी ने ADO के पद पर निकाली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें कितने पदों पर होगी भर्ती

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement