Thursday, April 25, 2024
Advertisement

LIC ADO recruitment 2023: एलआईसी ने ADO के पद पर निकाली बंपर वैकेंसी, एक क्लिक में जानें कितने पदों पर होगी भर्ती

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन को जारी किया गया है। LIC ने अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफेकेशन जारी की है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: January 23, 2023 20:14 IST
एलआईसी ने निकाली ADO पद के बंपर वैकेंसी - India TV Hindi
Image Source : LIC एलआईसी ने निकाली ADO पद के बंपर वैकेंसी

LIC ADO recruitment 2023: भारतीय जीवन बीमा निगम में नौकरी करने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है।  भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की तरफ से  एक भर्ती नोटिफिकेशन को जारी किया गया है। LIC ने विभिन्न मंडल कार्यालयों के अधिकार क्षेत्र में अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफेकेशन जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। 

ये है आखिरी तारीख

LIC ने इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स LIC की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी  2023 से शुरू हो चुकी है। एप्लीकेशन प्रोसेस 10 फरवरी 2023 तक चालू रहेगी, जो इसके लिए आखिरी तारीख है। उम्मीदवार इसी बीच अप्लाई कर दें।  

इस तारीख को है एग्जाम
भारतीय जीवन बीमा निगम इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से कुल 561 अपरेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों को योग्य उम्मीदवारों से भरेगी।  LIC की  ADO प्रीलिम्स एग्जाम 12 मार्च 2023 को आयोजित की कराई जाएगी। इसके लिए एडमिट कार्ड को 04 मार्च को जारी किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

उम्र सीमा
इस रिक्रूटमेंट एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 21 साल से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं, कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 

शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट किसी भी यूनिवर्सिटी से या भारतीय बीमा संस्थान, मुंबई की फैलोशिप से किसी भी सब्जेक्ट में स्नातक होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग, OBC के कैंडिडेट्स को 750 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / श्रेणी के आवेदकों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

 ये भी पढ़ें- 

लोकतंत्र और गणतंत्र में क्या है डिफरेंस? बहुत कम लोगों को इस बात की है जानकारी

BPSC 68th Prelims Exam: बीपीएससी 68वीं प्रीलिम्स परीक्षा की डेट जारी, जानें कब डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड, यहां देखें नए अपडेट
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement