Saturday, May 18, 2024
Advertisement

NIFT admissions 2021: प्रवेश परीक्षा के लिए एप्लीकेशन विंडो खोली, इस दिन तक कर सकते है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) ने स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन पंजीकरण आज से nift.ac.in पर शुरू हो गए हैं और 21 जनवरी तक खुले रहेंगे, हालांकि, उम्मीदवार 5000 रुपये के अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके 24 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 15, 2020 10:12 IST
NIFT Admissions 2021 Application process begins apply here- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NIFT Admissions 2021 Application process begins apply here

नई दिल्ली। राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) ने स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन पंजीकरण आज से nift.ac.in पर शुरू हो गए हैं और 21 जनवरी तक खुले रहेंगे, हालांकि, उम्मीदवार 5000 रुपये के अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करके 24 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए एक प्रवेश परीक्षा 14 फरवरी को आयोजित की जाएगी। परिणाम मार्च 2021 तक घोषित किया जाएगा।  आधिकारिक नोटिस के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के बाद साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। "लिखित प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों के ज्ञान, कौशल और योग्यता का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है,"

प्रवेश परीक्षा निफ्ट के परिसरों में प्रस्तावित सभी पाठ्यक्रमों के लिए होगी। संस्थान में दिए जाने वाले पाठ्यक्रमों में शामिल हैं - बीडीएस इन फैशन डिजाइन, बीडीएस इन लेदर डिजाइन, बीडीएस इन एक्सेसरी डिजाइन, बीडीएस इन टेक्सटाइल डिजाइन, बीडीएस इन फैशन कम्यूनिकेशन, बीएफटीईसी इन अपेरल प्रोडक्शन, मास्टर ऑफ डिजाइन प्रबंधन, और फैशन प्रौद्योगिकी के मास्टर।

NIFT ने बड़ी कंपनियों, विशिष्टताओं, नाबालिगों और सामान्य ऐच्छिक को गहरा करने का एक प्रारूप अपनाया है। क्राफ्ट क्लस्टर पहल को पाठ्यक्रम में एकीकृत किया गया है। कक्षा की परियोजनाओं, इंटर्नशिप और उद्योग के वातावरण में भाग लेनदेन के माध्यम से छात्रों के लिए उद्योग की बातचीत में वृद्धि। संपर्क का समय प्रति सप्ताह 25 घंटे तक पुनर्गठित किया गया है, जिससे स्टूडियो अभ्यास के लिए बढ़ा हुआ समय मिल रहा है और छात्रों का दावा है कि यह संस्थान का दावा करता है।

निफ्ट प्रवेश 2021: आवेदन कैसे करें

  1. NIFT-- nift.ac.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  2. Section एडमिशन ’सेक्शन के तहत m रजिस्ट्रेशन फॉर एडमिशन -2021’ पर क्लिक करें
  3. दिए गए लिंक से दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें
  4. सभी आवश्यक विवरण प्रदान करके पंजीकरण पेज पर एक खाता बनाएं
  5. निफ्ट 2021 आवेदन शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें
  6. भविष्य के संदर्भ के लिए पावती फॉर्म की एक प्रति सहेजें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement