Monday, May 06, 2024
Advertisement

बिहार इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए पहली लिस्ट जारी, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

बिहार इंटरमीडिएट में एडमिशन के लिए पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस एडमिशन प्रक्रिया में भाग लिए थे वे इंटरमीडिएट में एडमिशन ले सकते हैं। बता दें कि जो लोग इसमें शामिल नहीं होंगे उन्हें आगे की लिस्ट में भी मौका नहीं दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 27, 2023 17:14 IST
OFSS Bihar 1st Merit List- India TV Hindi
Image Source : OFSSBIHAR.IN OFSS Bihar 1st Merit List

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने इंटरमीडिएट कक्षाओं में एडमिशन के लिए पहली सेलेक्शन या मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। जो छात्र इस बार इंटरमीडिएट में एडमिशन लेने वाले हैं वे इस लिस्ट को आधिकारिक वेबसाइट ofssbihar.in पर चेक कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवार एप्लीकेशन रेफरेंस नंबर या बारकोड नंबर और जन्म तिथि का इस्तेमाल करके एडमिशन के लिए इंटीमेशन लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि पहले दौर के लिए जिलेवार कट-ऑफ नंबर भी जारी किए गए हैं।

इस तारीख तक पूरा करवानी होगी एडमिशन प्रक्रिया

बीएसईबी द्वारा शेयर किए गए एक नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन उम्मीदवारों को ओएफएसएस बिहार पहली सेलेक्शन लिस्ट 2023 में शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें 3 जुलाई तक अपने एडमिशन की औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। इसमें कहा गया है कि जिन लोगों को पहली लिस्ट के तहत एडमिशन के लिए चुना गया है, लेकिन जो एडमिशन पूरा नहीं करते हैं, उन्हें ओएफएसएस सिस्टम से हटा दिया जाएगा और आगे की मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा।

Click here for the intimation letters

अलॉटमेंट से नाखुश छात्रों को भी लेना होगा एडमिशन

बीएसईबी ने सूचित किया है कि जो लोग अपने अलॉटमेंट से खुश नहीं हैं और एक अलग कॉलेज या स्ट्रीम चाहते हैं, उन्हें भी पहले दौर के तहत एडमिशन पूरा करना होगा और उसके बाद ही उन्हें आगामी दौर में स्लाइड-अप के लिए आवेदन करने की अनुमति दी जाएगी। ओएफएसएस बिहार फर्स्ट सेलेक्शन लिस्ट के मुताबिक आवंटित कॉलेज में एडमिशन लेने के बाद, उम्मीदवार 4 जुलाई तक स्लाइड-अप के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement