Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पीएम मोदी आज 50 हजार से ज्यादा नवनियुक्त अभ्यर्थियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, देशभर में होगा रोजगार मेले का आयोजन

देशभर में 26 सितंबर 2023 को रोगगार मेला आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 हजार से ज्यादा नवनियुक्त कैंडिडेट्स को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। यह मेला रोजगार सृजन करने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2023 0:06 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 26 सितंबर 2023 को रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त अभ्यर्थियों को लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नियुक्त अभ्यर्थियों को संबोधित भी करेंगे। रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। 

46 जगहों पर होगा आयोजित 

रोज़गार मेला देश भर में 46 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं। देश भर से नई भर्तियों में चयनित होने वाले अभ्यर्थी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में काम करेंगे।

'कर्मयोगी प्रारंभ से मिल रहा खुद को ट्रेंड करने का मौका' 
उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा। नवनियुक्त अभ्यर्थियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है, जहां 'कहीं भी किसी भी डिवाइस' सीखने के प्रारूप के लिए 680 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं।

ये भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 9 एजेंडों पर लगी मुहर ; यहां जानें पूरी डिटेल

IMD Weather Report: इन राज्यों में अगले सात दिन होगी झमामझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement