Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ISRO टेक्निशियन-बी समेत अन्य पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा हुई रद्द, 2 लोगों की गिरफ्तारी के बाद लिया फैसला

विक्रम साराभाई स्पेस (वीएसएससी) ने टेक्निशियन-बी, ड्राफ्ट्समैन-बी और रेडियोग्राफर-ए के पदों पर भर्ती के लिए रविवार (20 अगस्त) को आयोजित हुई लिखित परीक्षा रद्द कर दी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 22, 2023 13:52 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

विक्रम साराभाई स्पेस (वीएसएससी) ने टेक्निशियन-बी, ड्राफ्ट्समैन-बी और रेडियोग्राफर-ए के पदों पर भर्ती के लिए रविवार (20 अगस्त) को आयोजित हुई लिखित परीक्षा रद्द कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के रहने वाले दो युवकों को टेक्निकल स्टाफ भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया है। वीएसएससी ने इस संबंध में एक अधिसूचना भी जारी की है।

संशोधित कार्यक्रम वेबसाइट पर उचित समय पर जारी किया जाएगा

अधिसूचना में कहा गया है किटेक्निशियन-बी, ड्राफ्ट्समैन-बी और रेडियोग्राफर-ए के पदों के लिए 20 अगस्त को तिरुवनंतपुरम के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई है। “परीक्षा के लिए संशोधित कार्यक्रम वीएसएससी वेबसाइट के माध्यम से सभी संबंधित उम्मीदवारों को उचित समय पर सूचित किया जाएगा। बयान में आगे कहा गया, ''असुविधा के लिए खेद है।''

'पुलिस ने वीएसएससी से परीक्षा रद्द करने का अनुरोध किया था'

यह कदम केरल पुलिस द्वारा दो अलग-अलग परीक्षा केंद्रों से दो लोगों को गिरफ्तार करने के बाद उठाया गया है, जो परीक्षा में नकल करते पकड़े गए थे। जब पुलिस ने उनकी पहचान की जांच की, तो वे उन लोगों के नामों से मेल नहीं खा रहे थे जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, दोनों आरोपी वास्तविक छात्रों की जगह परीक्षा दे रहे थे। गिरफ्तार किए गए दो लोगों के अलावा, घटना के सिलसिले में हरियाणा के चार अन्य लोग पुलिस हिरासत में हैं। पुलिस ने वीएसएससी से परीक्षा रद्द करने का भी आग्रह किया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement