Sunday, May 05, 2024
Advertisement

B.Tech वालों बीईएल में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें कैसे करना है अप्लाई

इंजीनिरिंग वालों अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम ही है। बीईएल ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: October 09, 2023 7:02 IST
BEL Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BEL Recruitment 2023

अगर आपने इंजीनियरिंग की है और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। सरकारी कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। ये वैकेंसी प्रोबेशनरी इंजीनियर और अन्य पदों के लिए की जानी हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के जरिए बीईएल कुल 232 पदों पर भर्ती करेगी। 

नोटिफिकेशन के अनुसार, भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर 2023 है। उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि एप्लिकेशन फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती न करें, क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

प्रोबेशनरी इंजीनियर: 205 पद

प्रोबेशनरी ऑफिसर: 12 पद
प्रोबेशनरी अकाउंट्स ऑफिसर: 15 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

प्रोबेशनरी इंजीनियर: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को संबंधित ट्रेड में बी.ई/बी.टेक/बी.एससी में स्नातक होना चाहिए।

प्रोबेशनरी ऑफिसर: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 2 साल का एमबीए/एमएसडब्ल्यू/पीजी डिग्री/एचआर मैनेजमेंट/इंडस्ट्रियल रिलेशन/पर्सनल मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए।

प्रोबेशनरी अकाउंटेंट: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सीए/सीएमए फाइनल पास होना चाहिए।

उम्र सीमा

प्रोबेशनरी इंजीनियर और प्रोबेशनरी ऑफिसर (एचआर) पद के लिए 01.09.2023 को अनरिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवार के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 साल होगी। वहीं रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों की आयु सीमा 01.09.2023 को अधिकतम 30 साल होनी चाहिए।

फीस 

जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (एनसीएल) कैटेगरी से संबंधित उम्मीदवारों को फीस के रूप में आवेदन के लिए 1000 रुपये + जीएसटी देना होगा। वहीं, एससी-एसटी सहित अन्य उम्मीदवार से कोई फीस नहीं ली जाएगी।

BEL Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bel-india.in पर जाएं।
इसके बाद वैकेंसी लिंक पर क्लिक करें।
फिर अपने पर्सनल डिटेल्स डालें और सबमिट करें।
इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
फिर दिए गए फॉर्म को पूरा भरें और सबमिट करें।
इसके बाद अपने सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें।
फिर एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें।
अंत में फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

ये भी पढ़ें:

1140 अपरेंटिस पदों पर नॉर्दर्न कोलफील्ड में निकली भर्ती, यहां डायेरक्ट लिंक से करें आवेदन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement