Friday, May 17, 2024
Advertisement

इस यूनिवर्सिटी में कई पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी टीचर बनने की ख्वाहिश रखते हैं तो ये खबर आपके काम की है। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विवि में कई पदों पर वैकेंसी निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2023 12:11 IST
Sarkari Naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी कॉलेज में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि यूनिवर्सिटी ने हाल ही में कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हों वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए नॉन-एकेडमिक पोस्ट 104 और सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट के लिए 26 पद निकाले गए हैं। ध्यान दें कि यहां कुल 130 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 3 अक्टूबर 2023 से किए जा सकते हैं, जबकि SKRAU भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 6 नवंबर 2023 तक रखी गई है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार को सब्जेक्ट मैटर एक्सपर्ट पद हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र, स्कोरकार्ड और डॉक्यूमेंट की प्रिंट कॉपी 18 नवंबर 2023 तक यूनिवर्सिटी ऑफिस में भेजी जानी जरूरी है।

फीस

जनरल कैटेगरी एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर कैटेगरी  के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को 1200 रुपये फीस देनी पड़ेगी, जबकि राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर कैटेगरी के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के आवेदकों को 800 रुपये का फीस देनी होगी। वहीं, दिव्यांगजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति/ जनजाति व जिनकी फैमिली इनकम 2.50 लाख रुपए से कम है, उन्हें सिर्फ 600 रुपये की फीस देनी होगी।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल तक रखी गई है। बता दें कि आयु की गणना 6 नवंबर 2023 को आधार मानकर की जाएगी। वहीं, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम छूट भी दी जाएगी।

एकेडमिक क्वालिफिकेशन

ध्यान दें कि अलग-अलग पदों के लिए क्वालिफिकेशन भी अलग-अलग रखी गई है। ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन से जुड़ी एकेडमिक से जुड़ी डिटेल्स चेक कर लें।

ये भी पढ़ें:

यूपीपीएससी के इन पदों पर कल से शुरू हो रहे आवेदन, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement