Saturday, May 11, 2024
Advertisement

BSF हेड कांस्टेबल, एएसआई के रिजल्ट हुए जारी, यहां लिंक से करें डाउनलोड

BSF ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों के लिए पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 02, 2023 23:22 IST
BSF Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : BSF.GOV.IN BSF ने हेड कांस्टेबल और एएसआई भर्ती परीक्षा के रिजल्ट किए जारी।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों के लिए फेज I के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in से रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि  बीएसएफ भर्ती एजेंसियां (आरए) द्वारा सीधी प्रवेश परीक्षा 2021-22 के माध्यम से बीएसएफ में एएसआई (स्टेनो) और एचसी (मिन) के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का पहले चरण की परीक्षा 21 दिसंबर, 2022 से 28 जनवरी, 2023 तक हुआ और 17 द्वारा पर्यवेक्षण किया गया था। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे उन्हें फेज-2 की लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। ध्यान दें कि चरण 2 की लिखित परीक्षा का कार्यक्रम नियत समय में एसएमएस और ईमेल के माध्यम से उम्मीदवार को सूचित कर दिया जाएगा।

बता दें कि बीएसएफ में सीधी प्रवेश परीक्षा 2021-22 के माध्यम से एएसआई (स्टेनो) और एचसी (मंत्रीस्तरीय) के पद पर भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है।  जो 21 दिसंबर, 2022 से 28 जनवरी, 2023 तक 17 बीएसएफ भर्ती एजेंसियों (आरए) के तत्वावधान में आयोजित किया गया था। 

Click here for the Direct link

BSF result 2023: ऐसे चेक करें रिजल्ट

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाएं।

होमपेज पर, “DECLARAATION OF 1st PHASE RESULT (I.E. PST and DOCUMENTATION) FOR Recruitment To The Post of ASI (STENO) AND HC (MIN) in BSF through Direct ENTRY EXAM 2021-22” पर क्लिक करें।

स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित किया जाएगा

चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का प्रिंटआउट ले लें।

इसे भी पढ़ें-

NEET UG 2023: जानें किस दिन से शुरू होंगे नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन, 7 मई है एग्जाम डेट

BEL Recruitment 2023: BEL ने ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए निकली कई पदों पर वैकेंसी, 15 मार्च है अंतिम तारीख

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement