Friday, March 29, 2024
Advertisement

CLAT 2020 का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके ऐसे करें चेक

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटज क्लैट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज यानी सोमवार को उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है। इस लिंक पर डायरेक्ट क्लिक करके आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 05, 2020 22:22 IST
CLAT 2020 Result declared check here direct link consortiumofnlus.ac.in- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CLAT 2020 Result declared check here direct link consortiumofnlus.ac.in

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटज क्लैट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज यानी सोमवार को उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया है। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। 

देश भर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में यूजी और पीजी लॉ पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) के नतीजे देखने के लिए परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने वाले उम्मीदवारों में से 86.20 प्रतिशत परीक्षा में शामिल हुए। डायरेक्ट क्लैट 2020 का रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें।

CLAT 2020 का रिजल्ट ऐसे करें चेक

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
  2. उसके बाद होमपेज पर दिखाई देने वाले उस लिंक पर क्लिक करें जहां CLAT 2020 लिखा हो। 
  3. अपनी जानकारी डालकर लॉगिन करें। 
  4. इसके बाद आप अपना CLAT 2020 का रिजल्ट स्क्रीन पर देख सकते हैं। 
  5. अपने रिजल्ट को डाउनलोड करके भविष्य में उसके उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट ले लें।

CLAT 2020 Result

Image Source : INDIA TV
CLAT 2020 Result

गौरतलब है कि, छात्रों की आपत्ति के बाद विशेषज्ञ कमेटी ने क्लैट के चार प्रश्नों को हटा दिया है। जबकि चार प्रश्नों के उत्तर बदल दिए गए हैं। अब छात्रों को नए हिसाब से नंबर मिलेंगे। क्लैट के बाद इस बार काफी संख्या में छात्रों ने प्रश्नों व परीक्षा की तकनीकी दिक्कत आने की आपत्ति दर्ज करायी थी। छात्रों ने कई प्रश्नों पर सवाल उठाए। छात्रों की आपत्तियों के निस्तारण के लिए एक एक्सपर्ट कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने 3 अक्टूबर को अपनी रिपोर्ट दे दी थी। इसमें यूजी पाठ्यक्रम के तीन प्रश्नों को हटाने की सिफारिश की गई है जबकि पीजी का एक प्रश्न हटाया गया है। इसी तरह यूजी कोर्स के चार प्रश्नों के उत्तर भी बदल दिए गए हैं। अंग्रेजी के एक, करंट अफेयर्स के एक तथा क्वांटेटिव टेक्निक के दो प्रश्नों के उत्तर बदले गये हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement