Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Gujarat Board 10th result: कब खत्म होगा 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार, जानें यहां नया अपडेट

Gujarat Board 10th result: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जल्द ही 10वीं के परिणाम को जारी कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं को बताया जाता है कि उनको अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर, ईमेल आईडी और नाम दर्ज करना होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2023 21:52 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Gujarat Board 10th result: गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स का इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जल्द ही 10वीं के परिणाम को जारी कर दिया जाएगा। नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं।

मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात बोर्ड की तरफ से कल यानी 25 मई 2023 को 10वीं के नतीजों को घोषित कर दिया जाएगा। छात्र-छात्राओं को बताया जाता है कि उनको अपना रिजल्ट चेक करने के लिए अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर, ईमेल आईडी और नाम दर्ज करना होगा। 

रिजल्ट एसएमएस से कर सकेंगे चेक

छात्र-छात्राएं गुजरात बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2023 SMS के जरिए भी देख सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को एसएससी <स्पेस> रोल नंबर टाइप कर 56263 नंबर पर भेजना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें चेक 

  • सबसे पहले जीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट-gseb.org पर जाएं।
  • इसके बाद होमपेज पर गुजरात बोर्ड जीएसईबी 10वीं परिणाम 2023 लिंक पर जाएं।
  • अब स्टूडेंट सीट संख्या दर्ज करें।
  • ऐसा करने के साथ ही स्क्रीन पर गुजरात बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2023 स्क्रीन पर आ जाएगा। 
  • जीएसईबी एसएससी परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट लें।

ये भी पढ़ें- हाईवे और एक्सप्रेस-वे में क्या होता है अंतर? कितना लगता है टोल और कितनी है स्पीड लिमट

भारत की एक ऐसी नदी जो उल्टी बहती है

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement