1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. JEE Main Result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

JEE Main Result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फरवरी में हुई JEE Main की परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 7 मार्च को जारी हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 07, 2021 10:59 IST
JEE Main Result 2021: आज जारी हो...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV JEE Main Result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट

JEE Main Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक फरवरी में हुई JEE Main की परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 7 मार्च को जारी हो सकता है। फरवरी सेशन के लिए आयोजित जेईई मेन 2021 परीक्षा के नतीजे एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट की घोषणा होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

बता दें कि 23, 24, 25 और 26 फरवरी को JEE Main की परीक्षा देशभर में अलग-अलग केंद्रों पर हुई थी। इसकी प्रोविजनल उत्तर पुस्तिका (Answer Key) 1 मार्च को जारी की गई थी और कैंडिडेट्स को आपत्तियां दर्ज कराने के लिए 1 मार्च 2021 से 3 मार्च 2021 तक का समय दिया गया था।

गौरतलब है कि इस साल से JEE Main 2021 की परीक्षा एक साल में चार बार आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया है। पहले सेशन की परीक्षा फरवरी में, दूसरे सेशन की परीक्षा मार्च में, तीसरे की अप्रैल में और चौथे की परीक्षा में मई में आयोजित की जाएगी।

कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-

- JEE Main Result 2021 चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

- यहां होम पेज पर दिए Result के लिंक पर क्लिक करें।
- इसके बाद अपने रोल नंबर और पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
- रिजल्ट का प्रिंट जरूर ले लें, ताकि भविष्य में दिक्कत ना हो।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X