Saturday, April 20, 2024
Advertisement

JEE Main result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के एक सीनियर अधिकारी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की कि छात्र आज शाम को रिजल्ट आने की उम्मीद कर सकते हैं

अर्नब मित्रा Reported by: अर्नब मित्रा
Published on: August 06, 2021 10:27 IST
JEE Main result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI JEE Main result 2021: आज जारी हो सकता है जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट

JEE Main result 2021 : जेईई मेन सेशन 3 का रिजल्ट आज यानी  शुक्रवार 6 अगस्त को घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के एक सीनियर अधिकारी ने इंडिया टीवी से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की कि छात्र आज शाम को रिजल्ट आने की उम्मीद कर सकते हैं, अगर देरी हुई तो रिजल्ट शनिवार को घोषित किया जाएगा।एनटीए अधिकारी ने कहा, 'जेईई मेन का परिणाम आज शाम तक घोषित किया जाएगा। हम एनटीए पोर्टल पर रिजल्ट को 12 बजे तक अपलोड करने का प्रयास करेंगे।

दरअसल, बाढ़ से प्रभावित होने की वजह से महाराष्ट्र को छोड़कर देश भर के उम्मीदवारों के लिए जेईई मेन परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी। इसके बाद NTA ने 3 और 4 अगस्त को इन इलाकों में परीक्षा आयोजित करने का ऐलान किया था। वहीं अब चूंकि 4 अगस्त (बुधवार) को परीक्षा समाप्त हो चुकी है और अब संभावना जताई जा रही है कि (एनटीए) जल्द ही जेईई मेन परीक्षा के परिणाम की घोषणा करेगी। इसी संबंध जब इंडिया टीवी ने एनटीए के एक सीनियर अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि आज शाम तक नतीजे आ जाएंगे।

जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर लॉग ऑन करें। इसके बाद होमपेज पर जेईई मेन्स रिज्लट 2021 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। फिर जेईई मुख्य रिजल्ट में जो विवरण दिया गया है उसे देखें। इसके बाद जेईई मेन सत्र 3  2021 परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement