Friday, April 19, 2024
Advertisement

JoSAA Round 2 Results 2020: दूसरे राउंड का सीट अलॉटमेंट के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दूसरी सीट आवंटन परिणाम घोषित किया है। जिन उम्मीदवारों ने JoSAA 2nd राउंड ऑफ़ सीट अलॉटमेंट के लिए पंजीकरण किया है, उनसे अनुरोध किया जाता है कि 2nd आवंटन परिणाम की चेक करने की प्रक्रिया के लिए josaa.nic.in पर जाएँ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 22, 2020 16:23 IST
JoSAA 2nd seat allotment result 2020 declared- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE JoSAA 2nd seat allotment result 2020 declared

JoSAA 2nd सीट आवंटन परिणाम 2020: संयुक्त सीट आवंटन प्राधिकरण (JoSAA) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दूसरी सीट आवंटन परिणाम घोषित किया है। जिन उम्मीदवारों ने JoSAA 2nd राउंड ऑफ़ सीट अलॉटमेंट के लिए पंजीकरण किया है, उनसे अनुरोध किया जाता है कि 2nd आवंटन परिणाम की चेक करने की प्रक्रिया के लिए josaa.nic.in पर जाएँ।

जानकारी के अनुसार, उम्मीदवार की प्रतिक्रिया की ऑनलाइन रिपोर्टिंग, शुल्क भुगतान, दस्तावेज अपलोड, और जमा करना 22 अक्टूबर को शाम 5 बजे से 23 अक्टूबर तक किया जाएगा। JOSAA 1 आवंटन परिणाम 2020 को 18 अक्टूबर को जारी किया गया था। किसी भी IIT, NIT, IIIT और अन्य-GFTI में शामिल होने के इच्छुक किसी भी योग्य उम्मीदवार के लिए JoSAA2020 पंजीकरण प्रक्रिया अनिवार्य है।

JoSAA 2 सीट आवंटन परिणाम 2020: चेक करने के स्टेप्स

  1.  आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ, अर्थात्, josaa.nic.in।
  2. होमपेज पर, link 2 सीट आवंटन परिणाम ’कहने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  3. स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा।
  4. पूछी गई साख दर्ज करें।
  5. सबमिट विकल्प पर क्लिक करें।
  6. आपका JoSAA 2nd आवंटन परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा
  7. इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।

सीटों को उम्मीदवारों को उनकी योग्यता के आधार पर आवंटित किया गया है, जोसा काउंसलिंग और सीटों की उपलब्धता के ऑनलाइन आवेदन के दौरान दर्ज किए गए विकल्प।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement