Monday, April 29, 2024
Advertisement

RRB पटना ग्रुप डी का रिजल्ट जारी, यहां से बस एक क्लिक में देखें लिस्ट

RRB Group D Result- RRB पटना ने ग्रुप डी के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट यहां देख सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 23, 2022 12:33 IST
RRB पटना ग्रुप डी का रिजल्ट हुआ जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO(PTI) RRB पटना ग्रुप डी का रिजल्ट हुआ जारी

रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट का इंतजार हुआ खत्म। रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी पटना ग्रुप डी का रिजल्ट घोषित कर दिया है। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आरआरबी पटना की आधिकारिक वेबसाइट rrbpatna.gov.in पर ग्रुप डी का रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट, कट ऑफ नंबर 22 दिसंबर, 2022 को बोर्ड द्वारा घोषित किए गए थे। अनारक्षित वर्ग के लिए कट ऑफ परसेंटाइल स्कोर 97.95 प्रतिशत, एससी 90.31 प्रतिशत, एसटी 85.66 प्रतिशत, ओबीसी 96.47 प्रतिशत और ईडब्ल्यूएस 91.64 प्रतिशत है।

17 अगस्त से 11 अक्टूबर, 2022 तक हुई थी परीक्षा

केंद्रीय रोजगार सूचना- सीईएन आरआरसी 01/2019 के खिलाफ 7वें सीपीसी पे मैट्रिक्स के लेवल-1 में पदों के लिए बोर्ड द्वारा 17 अगस्त से 11 अक्टूबर, 2022 तक लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। वे उम्मीदवार जिन्होंने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है वे फिजिकल एग्जाम में बैठने के पात्र हैं।

फिजिकल एग्जाम की डेट

फिजिकल एग्जाम का विवरण आरआरबी द्वारा नियत समय में जारी किया जाएगा। आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “तदनुसार, प्रोविजनली रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए PET(Physical Efficiency Test) कार्यक्रम आरआरसी के अध्यक्षों द्वारा आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइटों पर पब्लिश किया जाएगा। इसके अलावा, पीईटी के लिए अपने ई-कॉल लेटर को डाउनलोड करने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर एसएमएस / ईमेल भी भेजा जाएगा।

इसके अलावा, बोर्ड ने ये भी कहा है कि पीईटी के लिए चुने गए सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से प्रोविजनल है और भर्ती के किसी भी स्तर पर या उसके बाद उनके ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा प्रस्तुत आंकड़ों में किसी भी तरह की असंगति/कमी के मामले में रद्द की जा सकती है। या भर्ती प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर आरआरबी/आरआरसी के नोटिस में आने वाले उम्मीदवारों की ओर से कोई कदाचार किया गया हो।

Click here for RRB Patna Group D Result

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement