Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

SBI CBO Result 2020 declared: नतीजे हुए घोषित, इन स्टेप्स से करें चेक

भारतीय स्टेट बैंक ने 28 जनवरी, 2021 को एसबीआई सीबीओ रिजल्ट 2020 घोषित किया है। सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर परिणाम देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 8:16 IST
SBI CBO Result 2020 declared on sbi.co.in steps to check- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE SBI CBO Result 2020 declared on sbi.co.in steps to check

SBI CBO Result 2020 declared: भारतीय स्टेट बैंक ने 28 जनवरी, 2021 को एसबीआई सीबीओ रिजल्ट 2020 घोषित किया है। सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर परिणाम देख सकते हैं। लिखित परीक्षा 28 नवंबर, 2020 को विभिन्न केंद्रों पर देश भर में आयोजित की गई थी।

जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। साक्षात्कार की तारीखों की घोषणा जल्द ही बैंक द्वारा की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल  स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

एसबीआई सीबीओ परिणाम 2020: कैसे करें चेक

  • एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध एसबीआई सीबीओ रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी जहां उम्मीदवार परिणाम की जांच कर सकते हैं।
  • पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जानी है। राज्यवार और श्रेणीवार रिक्तियों के 3 गुना (लगभग) तक के अभ्यर्थियों को न्यूनतम समग्र योग्यता स्कोर करने वाले उम्मीदवार के लिए राज्यवार और श्रेणीवार मेरिट सूची के शीर्ष से साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के लिए अधिकतम अंक 100 होंगे और अंतिम चयन के लिए उम्मीदवार को साक्षात्कार में न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने होंगे।

इस भर्ती अभियान से संगठन में 3850 सर्किल आधारित अधिकारी पद भरे जाएंगे। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement