Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UGC NET Results: किसी भी पल जारी हो सकता है यूजीसी नेट दिसंबर 2022 का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

UGC NET Results: यूजीसी नेट दिसंबर 2022 की परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स का इंतजार आज कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। यूजीसी चीफ के द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के परिणाम को आज घोषित कर दिया जाएगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: April 13, 2023 11:43 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UGC NET Results: यूजीसी नेट दिसंबर 2022 की परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स का इंतजार आज कुछ ही देर में खत्म होने वाला है। यूजीसी चीफ के द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के परिणाम को आज घोषित कर दिया जाएगा। नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार रिजल्ट के घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

UGC चीफ ने कल यानी बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि एनटीए की तरफ से यूजीसी नेट दिसंबर 2022 के रिजल्ट को कल यानि 13 अप्रैल को जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स से अपने रिजल्ट को चेक कर सकेंगे।  

ऐसे करना होगा परिणाम को चेक व डाउनलोड

  • सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर 'यूजीसी नेट 2023 रिजल्ट' वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर एक लॉगिन पोर्टल खोलेगा।
  • इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • आखिरी में रिजल्ट को पीडीएफ के रूप में डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट भी लें।

उम्मीदावार को बताया जाता है कि रिजल्ट को चेक करने के लिए उन्हें अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। बता दें कि इस परीक्षा को पूरे देश में 663 केंद्रों पर 32 शिफ्टों में 16 दिनों में 83 विषयों के लिए कुल पांच फेजों में आयोजित किया गया था। बता दें कि इस बार लगभग 8,34,537 कैंडिडेट्स ने परीक्षा देने के लिए आवेदन किया था। परीक्षा को 21 फरवरी 2023 से लेकर 16 मार्च 2023 तक आयोजित कराया गया था। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट को चेक कर सकेंगे। 

ये भी पढ़ें- NATA 2023 के लिए आवेदन करन की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement