Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP PCS Result 2021: पीसीएस 2021 का फाइनल रिजल्ट आ गया, प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह ने किया टॉप

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने लंबे इंतजार के बाद बुधवार को UPPSC PCS 2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी UPPSC.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: October 20, 2022 6:38 IST
UP PCS Result 2021- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UP PCS Result 2021

Highlights

  • पीसीएस 2021 का फाइनल रिजल्ट आ गया
  • प्रतापगढ़ के अतुल कुमार सिंह ने किया टॉप
  • दूसरे नंबर पर रहीं सौम्या मिश्रा

UP PCS Result 2021: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने लंबे इंतजार के बाद बुधवार को UPPSC PCS 2021 का रिजल्ट घोषित कर दिया। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी UPPSC.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पीसीएस 2021 में कुल 627 लोगों ने क्वालीफाई किया है। इनमें से 141 लड़कियां हैं। UPPSC 2021 मेन एग्जाम का रिजल्ट 12 जुलाई 2022 को घोषित किया गया था। इसी परीक्षा में मिले नंबरों के आधार पर कुल 1285 उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए कॉल किया गया था।

अतुल सिंह ने किया टॉप

यह इंटरव्यू 21 जुलाई से 5 अगस्त 2022 तक आयोजित किए गए थे। हालांकि, बाद में उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने कुल 678 पदों के लिए अंतिम रूप से कुल 627 उम्मीदवारों को इस परीक्षा में सफल घोषित किया है। इस परीक्षा में प्रतापगढ़ मान्धाता के निवासी अतुल कुमार सिंह ने टॉप किया है। जबकि उन्नाव की सौम्या मिश्रा दूसरे और अमनदीप तीसरे स्थान पर रहे।

मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके पास हुए सभी अभ्यर्थियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ''UPPSC PCS-2021 की परीक्षा में चयनित सभी अभ्यर्थियों, उनके मार्गदर्शक माता-पिता व शिक्षकगण को हार्दिक बधाई। आप सभी के उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं। पूर्ण विश्वास है कि आप सभी समर्पित सेवा भाव के साथ 'नए उत्तर प्रदेश' के निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे।''

कैसे चेक करें रिजल्ट

अपना रिजल्च चेक करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं। वहां जाकर UPPSC Combined State Upper Subordinate Services (PCS) Exam Result 2021 के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक पीडीएफ फाइल खुलेगा जिसमें आप अपना रोल नंबर सर्च कर रिजल्ट देख सकते हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement