Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UPSC CDS Exam 2020: सीडीएस परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित, ये है टॉपर्स की सूची

UPSC CDS 2020 Exam results: UPSC संयुक्त रक्षा सेवा (II) 2019 परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2020 8:34 IST
UPSC CDS Exam 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC CDS Exam 2020

UPSC CDS 2020 Exam results: UPSC CDS परीक्षा 2020: UPSC संयुक्त रक्षा सेवा (II) 2019 परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। सितंबर 2019 में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा आयोजित साक्षात्कार में कुल 196 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया।

यूपीएससी ने कहा है कि उम्मीदवारों की आयु और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन अभी भी प्रक्रिया में है। यूपीएससी के मुताबिक उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपने प्रमाण पत्र को मूल रूप से, उनके द्वारा दावा की गई जन्मतिथि / शैक्षिक योग्यता आदि के समर्थन में, फोटोस्टेट के साथ उसकी पहली पसंद के अनुसार सेना मुख्यालय / नौसेना मुख्यालय / वायु मुख्यालय को प्रेषित करें।" 

संयुक्त सैन्य सेवा 2 परीक्षा भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के 149 वें (DE), भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद (प्री-फ्लाइंग) प्रशिक्षण पाठ्यक्रम यानी नंबर 208 एफ (पी) पाठ्यक्रम में प्रवेश देने के लिए आयोजित की गई थी। 

यूपीएससी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज: टॉपर्स की सूची

भारतीय सैन्य अकादमी में प्रवेश के लिए सुरेश चंद्र ने परीक्षा में टॉप किया है

भारतीय नौसेना अकादमी में प्रवेश के लिए शौर्य अहलावत ने टॉप किया है
परवेश कुमार ने वायु सेना अकादमी के लिए टॉप किया है

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement