Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

UPSC CMS का Final Result 2021 घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPSC CMS Final Result 2021 UPSC CMS फाइनल रिजल्ट 2021 घोषित कर दिया गया है। उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जरूर देखें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 09, 2022 22:27 IST
UPSC CMS Final Result 2021 घोषित- India TV Hindi
Image Source : UPSC.GOV.IN UPSC CMS Final Result 2021 घोषित

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी सीएमएस फाइनल रिजल्ट 2021 (UPSC CMS Final Result 2021) घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि इसके एग्जाम 21 नवंबर, 2021 को आयोजित किए गए थे और उसके बाद जुलाई से अक्टूबर 2022 तक पर्सनालिटी टेस्ट (Personality Test) आयोजित किया गया था।

बता दें कि कैटेगरी I के लिए कुल 340 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है और कैटेगरी II के लिए 440 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है। उम्मीदवार जो एग्जाम के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान चरणों का पालन करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

UPSC CMS Final Result 2021: कैसे चेक करें

1- सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

2- होम पेज पर उपलब्ध यूपीएससी सीएमएस फाइनल रिजल्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।
3- एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी और उम्मीदवार परिणाम की जांच कर सकते हैं।
4- पृष्ठ को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

बता दें कि 332 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी प्रोविजनल है। इन उम्मीदवारों की प्रोविजनलिटी फाइनल रिजल्ट घोषित होने की तारीख से केवल 6 महीने की अवधि के लिए ही वैध रहेगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement