Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UPSC Mains Result 2022: यूपीएससी सीएससी रिजल्ट आ गया, ऐसे करें सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के परिणाम चेक

UPSC Mains की लिखित परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को डीएएफ-2 के लिए रजिस्टर करना होगा। इसलिए जैसे ही यूपीएससी डीएएफ-2 के लिए विंडो खोले उम्मीदवारों को तुरंत फॉर्म भरना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: December 06, 2022 18:52 IST
UPSC CSE Result out - India TV Hindi
Image Source : FILE यूपीएससी सीएससी रिजल्ट आ गया

UPSC Mains Result 2022: यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा (UPSC CSE Mains) 2022 के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। इसमें पास हुए उम्मीदवारों की लिस्ट यूपीएससी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वह तुरंत UPSC की आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आपको बता दें, छात्रों के लिए खुशखबरी ये है कि रिजल्ट के बाद अब यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 का कटऑफ भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, यूपीएससी ने अभी तक सिविल सेवा के लिए इंटरव्यू की डेट नहीं बताई है।

यूपीएससी CSE रिजल्ट 2022 कैसे चेक करें

स्टेप 1. यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in upsconline.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2. रिजल्ट वाले टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 3. अब सिविल सेवा मुख्य रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4. रिजल्ट को सेव और डाउनलोड करें।

यदि कोई उम्मीदवार UPSC CSE 2022 परीक्षा में पास हो जाता है, तो उसे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके लिए उन्हें अपने डॉक्युमेंट्स तैयार रखने होंगे। यूपीएससी CSE 2022 परीक्षा का आयोजन 16, 17, 18, 24 और 25 सितंबर को किया गया था।

इंटरव्यू के लिए DAF-2 पर रजिस्टर करना होगा  

लिखित परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को डीएएफ-2 के लिए रजिस्टर करना होगा। इसलिए जैसे ही यूपीएससी डीएएफ-2 के लिए विंडो खोले उम्मीदवारों को तुरंत फॉर्म भरना होगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड में जाने के लिए यह करना जरूरी है। जैसे ही डीएएफ-2 के विंडो को सक्रिय किया जाएगा, छात्रों को शेड्यूल और प्रवेश टिकट मिल जाएंगे। इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों को किन जरूरी डॉक्युमेंट्स की आवश्यकता होगी, इसके लिए उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement