Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UPSEE Result 2020: नतीजे हुए घोषित, इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

UPSEE परिणाम 2020 को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, AKTU द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी upsee.nic.in पर घोषित किया गया है। उम्मीदवार जो UPSEE MTech, MPharm, MArch, MDes और MURP प्रवेश परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, अब AKTU की आधिकारिक वेबसाइट से

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 13, 2020 17:33 IST
UPSEE result 2020 declared how to check here- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE UPSEE result 2020 declared how to check here

UPSEE परिणाम 2020 को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, AKTU द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी upsee.nic.in पर घोषित किया गया है। उम्मीदवार जो UPSEE MTech, MPharm, MArch, MDes और MURP प्रवेश परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, अब AKTU की आधिकारिक वेबसाइट से अपने परिणाम देख सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने 11 अगस्त 2020 को ऑनलाइन दूरस्थ प्रोक्टेड टेस्ट लिया था, वे आधिकारिक पोर्टल पर लॉग इन करके यूपीएसईई 2020 परिणाम की जांच कर सकते हैं।

UPSEE परिणाम 2020: महत्वपूर्ण विवरण

यूपीएसईई परिणाम 2020 तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को परिणाम विंडो पर अपने रोल नंबर और जन्म तिथि डालनी होगी। डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) विश्वविद्यालय में विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है।

UPSEE परिणाम 2020: विषय जिसका परिणाम निकला है

  1.     प्रौद्योगिकी के मास्टर (एमटेक)
  2.     फार्मेसी के मास्टर (MPharm)
  3.     वास्तुकला के मास्टर (MAchch)
  4.     शहरी और क्षेत्रीय योजना (MURP) के मास्टर
  5.     डिजाइन के मास्टर (MDes)

UPSEE परिणाम 2020: ऐसे करें चेक

  1. आधिकारिक वेबसाइट- upsee.nic.in पर जाएं।
  2.  MTech, MPharm, MArch, MDes और MURP प्रवेश परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  3. अगली विंडो पर, रोल नंबर और जन्म तिथि सहित लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।
  4. यूपीएसईई परिणाम 2020 सबमिट करें और एक्सेस करें।

UPSEE 2020: उत्तर पुस्तिका जांच
AKTU ने विश्वविद्यालय के उम्मीदवारों को UPSEE परिणाम घोषित होने के सात दिनों के भीतर अपनी UPSEE उत्तर पुस्तिकाओं को 5,000 रुपये प्रति पेपर के भुगतान पर जांचने के लिए प्रदान किया है। स्क्रूटनी के लिए आवेदन रजिस्ट्रार, डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश, लखनऊ (U.P.) को लिखित रूप में 226031 पर जमा करना होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement