Thursday, May 02, 2024
Advertisement

UPSSSC PET Answer Key 2022: यूपीएसएसएससी पीईटी आंसर की जारी हो गई, यहां से डायरेक्ट करें डाउनलोड

UPSSSC PET Answer Key 2022: आंसर की सीधे डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर दिए गए प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 (PET 2022) की लिखित परीक्षा के आंसर की लिंक पर क्लिक करें।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: October 20, 2022 22:11 IST
UPSSSC PET Answer Key - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE UPSSSC PET Answer Key

UPSSSC PET Answer Key Download : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) की आंसर की जारी कर दी है। यह आंसर की आप यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। इसके साथ ही आप यहां से पूरी आंसर की भी डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, यह फाइनल आंसर की नहीं है। फिलहाल यह प्रोविजनल आंसर की है। प्रोविजनल आंसर की पर दर्ज आपत्तियों को खत्म करने के बाद ही फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

आंसर की करें डाउनलोड

आंसर की सीधे डाउनलोड करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।

अब होम पेज पर दिए गए प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 (PET 2022) की लिखित परीक्षा के आंसर की लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नए पेज पर एक नोटिस खुल जाएगा जहां से आप अपनी सभी शिफ़्ट की आंसर की डाउनलोड करने कर सकते हैं। 

लाखों छात्रों ने किया था आवेदन

इस परीक्षा के लिए राज्य भर से 35 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यही वजह थी कि परीक्षा के लिए जाने वाले छात्रों की भीड़ ने पूरे राज्य को जाम कर दिया था। सोशल मीडिया ऐसे दृश्यों से भरा पड़ा है, जिसमें ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे उम्मीदवारों से भरे प्लेटफॉर्म दिखाई दे रहे हैं। बसों के अंदर जगह खोजने की कोशिश कर रहे छात्रों से बस स्टैंड भी खचाखच भरे थे। कुछ को खिड़कियों से लटकते देखा जा सकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement