Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WBJEE 2020 Result: जारी हुए काउंसलिंग के परिणाम, ऑनलाइन रिजल्ट जानने का यह है स्टेप बाय स्टेप तरीका

WBJEE 2020 Counselling Result: पश्चिम बंगाल के संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने WBJEE 2020 के लिए काउंसलिंग का परिणाम जारी कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2020 12:28 IST
WBJEE 2020 Counselling Result- India TV Hindi
Image Source : FILE WBJEE 2020 Counselling Result

WBJEE 2020 Counselling Result: पश्चिम बंगाल के संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने WBJEE 2020 के लिए काउंसलिंग का परिणाम जारी कर दिया है। ये परिणाम बोर्ड की आफिशियल वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर घोषित कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अपना WBJEE सीट अलॉटमेंट परिणाम 5 सितंबर तक देख सकते हैं। पश्चिम बंगाल राज्य के विश्वविद्यालयों, सरकारी कॉलेजों और स्व-वित्तपोषित संस्थानों में इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और वास्तुकला में ग्रेजुएशन कोर्सेज में दाखिले के लिए के लिए WBJEEB आयोजित की जाती है।

बोर्ड ने बताया है कि जिन उम्मीदवारों को सीट अलॉट की गई है, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी स्वीकृति की पुष्टि करनी होगी। यदि वे स्वीकार करते हैं तो उन्हें दस्तावेजों को अपलोड करने और 5 सितंबर, 2020 तक स्वीकृति फीस का भी भुगतान करना होगा। 

रिजल्ट जानने का यह है स्टेप बाय स्टेप तरीका

  • स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं
  • स्टेप 2- 'WBJEE Counselling 2020' पर क्लिक करें
  • स्टेप 3- रोल नंबर समेत अन्य जानकारी भरें
  • स्टेप 4- अब सबमिट करें. रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा
  • स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें

WBJEEB इस साल तीन अलॉटमेंट राउंड में आयोजित किया जाएगा। दूसरे दौर के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 11 सितंबर, 2020 से शुरू होगी और दूसरे दौर के लिए अलॉटमेंट परिणाम 24 सितंबर, 2020 को जारी किया जाएगा। तीसरा अलॉटमेंट परिणाम 19 अक्टूबर जारी किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement