Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

WBJEE 2023 Result: इस दिन आएंगे पश्चिम बंगाल JEE के नतीजे, शिक्षा मंत्री ने बताई तारीख

पश्चिम बंगाल JEE के नतीजे जल्द जारी होने वाले हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 24, 2023 7:20 IST
WBJEE 2023 Result- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY WBJEE 2023 Result

पश्चिम बंगाल बोर्ड JEE के नतीजे जल्द जारी करने वाला है। WBJEE के रिजल्ट की समय और तारीख की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री ने कर दी है। शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने जानकारी देते हुए बताया कि WBJEE रिजल्ट (WBJEE 2023 Result) इस हफ्ते 26 मई की तारीख को जारी कर दिया जाएगा। नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in या  wbresult.nic.in पर जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे जारी होने के बाद इन वेबसाइटों पर जाकर देख सकते हैं।

WBJEE 2023 का रिजल्ट 26 मई, 2023 को दोपहर 2:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार 26 मई को शाम 4 बजे से आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in के माध्यम से अपना WBJEE 2023 स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को WBJEE रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए अपने आवेदन संख्या, पासवर्ड और सुरक्षा पिन के साथ लॉग इन करना होगा।

इस दिन हुई थी परीक्षा

बोर्ड ने राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 30 अप्रैल को WBJEE 2023 का आयोजन किया था। पश्चिम बंगाल में विभिन्न विश्वविद्यालयों और सरकारी कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और वास्तुकला में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है।

WBJEE 2023 Result: ऐसे करें चेक

उम्मीदवार वेबसाइट के माध्यम से डब्ल्यूबीजेईई स्कोर कार्ड 2023 ऑनलाइन जांचने और डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले WBJEE की आधिकारिक वेबसाइट - wbjeeb.nic.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर 'डब्ल्यूबीजेईई 2023 रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें।
अब आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
इसके बाद WBJEE 2023 स्कोर कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा
अंत में WBJEE स्कोर कार्ड का पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक कॉपी प्रिंट कर लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement