Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ग्रेजुएशन वालों सरकारी कंपनी में निकली नौकरियों की भरमार, यहां देखें भर्ती डिटेल

बड़े-बड़े महानगरों में नौकरी की चाह है तो ये मौका हाथ से न जानें दें। एआईईएसएल ने सुपरवाइजर के कई पदों बंपर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2023 13:05 IST
sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी कंपनी में नौकरी ढूंढ रहे हैं तो मौका हाथ से न जाने दें। एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड, एआईईएसएल ने सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं, वे एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट aiesl.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से संगठन में 209 पदों को भरा जाएगा। याद रहे कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जनवरी 2024 तक है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

दिल्ली: 87 पद

मुंबई: 70 पद
कोलकाता: 12 पद
हैदराबाद: 10 पद
नागपुर: 10 पद
तिरुवनंतपुरम: 20 पद

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम 3 वर्ष की ग्रेजुएशन डिग्री (बी.एससी/बी.कॉम/बी.ए.) या समकक्ष। किसी भी विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स (न्यूनतम 01 वर्ष की अवधि) और योग्यता के बाद किसी प्रतिष्ठित संगठन में डेटा एंट्री / कंप्यूटर अनुप्रयोगों में न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव। या बीसीए/बी.एससी. (सीएस)/आईटी/सीएस में स्नातक या समकक्ष योग्यता के बाद किसी प्रतिष्ठित संगठन में डेटा एंट्री/कंप्यूटर अनुप्रयोगों में न्यूनतम 01 वर्ष का कार्य अनुभव।

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग की आयु 35 वर्ष से कम, ओबीसी वर्ग की 38 वर्ष से कम और एससी/एसटी वर्ग की 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

पात्र उम्मीदवारों की लिस्ट पूरे पते और लिखित परीक्षा/कुशल परीक्षा के कार्यक्रम के साथ एआईईएसएल वेबसाइट पर पब्लिश की जाएगी। ध्यान रहे उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के बाद एमएस-वर्ड, एमएस-एक्सेल और एमएस-पावर प्वाइंट आदि में कुशल परीक्षा देनी होगी।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1000/- है। इस फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एआईईएसएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य के शिक्षा विभाग में 10,000 पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल
यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट के बाद एक और बड़ी खुशखबरी, बढ़ सकते हैं और इतने पद

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement