Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Assam Riffles Recruitment: ट्रेडमैन और टेक्निकल पदों पर होगी भर्ती, शुरू हो चुके आवेदन; इस डेट से पहले कर दें अप्लाई

Assam Riffles Recruitment: असम राइफल्स ने ट्रेडमैन और टेक्निकल पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 22, 2023 14:38 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Assam Riffles Recruitment: फोर्स में नौकरी करने की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। असम राइफल्स ने ट्रेडमैन और टेक्निकल पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

616 पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 616 पद पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती कियी जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 फरवरी 2023 को शुरू हो चुकी है, जो 19 मार्च 2023 तक चेलगी। इच्छुक कैंडिडेट्स आवेदन करने की लास्ट डेट से पहले तक अप्लाई कर दें।  

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
ट्रेडमैन और टेक्निकल पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैडिडेट्स के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग तय की गई है। आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार आधिकरिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती का ऑफिशियल नोटिस जरूर पढ़ लें। 

आयु सीमा
इस भर्ती में अप्लाई करने के लिए कुछ पदों के कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए, वहीं कुछ अन्य पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। रिजर्व्ड वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के कैंडिडेट्स को ग्रुप बी पदों पर अप्लाई करने के लिए एप्लीकेशन फीस के रूप में 200 रुपये और ग्रुप सी पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 100 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी, एसटी और अन्य रिजर्व्ड वर्ग के कैंडिडेट्स को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

ये भी पढे- पानी में एक साथ रहने के बावजूद आखिर क्यों हिप्पो पर अटैक नहीं करते क्रोकोडाइल, जानें इसकी वजह

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement