Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बैंक ऑफ इंडिया ने जारी की PO भर्ती परीक्षा की एग्जाम डेट, इतने पदों पर होगी भर्ती

BOI PO EXAM 2023: बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से BOI PO एग्जाम 2023 की डेट जारी कर दी है। प्रोबेशनरी अधिकारियों की परीक्षा 19 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी। इस जानकारी को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 02, 2023 13:27 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो

BOI PO EXAM 2023: बैंक ऑफ इंडिया(BOI) की PO परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। बैंक ऑफ इंडिया ने BOI PO एग्जाम 2023 की डेट जारी कर दी है। प्रोबेशनरी अधिकारियों की परीक्षा 19 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी। इस जानकारी को कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर जाकर नोटिस देख सकते हैं।

इंग्लिश पेपर की परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी

इस परीक्षा में 4 भाग होंगे- अंग्रेजी भाषा, रीजनिंग और कंप्यूटर एप्टीट्यूड, सामान्य / अर्थव्यवस्था / बैंकिंग जागरूकता, डेटा विश्लेषण और व्याख्या और अंग्रेजी वर्णनात्मक पेपर (पत्र लेखन और निबंध)। इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर की परीक्षा क्वालिफाइंग नेचर की होगी यानी इंग्लिश लैंग्वेज और इंग्लिश डिस्क्रिप्टिव पेपर में मिले अंकों को मेरिट लिस्ट तैयार करते समय नहीं जोड़ा जाएगा।

बैंकिंग और वित्त में स्नातकोत्तर डिप्लोमा (PGDBF) उत्तीर्ण करने पर JMGS-I में परिवीक्षाधीन अधिकारियों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। आधिकारिक सूचना के मुताबिक, ऑनलाइन परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के साथ-साथ सूचना हैंडआउट के लिंक टाइमली प्रदान किए जाएंगे।

इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 फरवरी को शुरू हुई थी, जो 25 फरवरी को समाप्त हो गई थी। इस भर्ती अभियान से संगठन में 500 पदों को भरा जाएगा। ज्यादा संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार BOI की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- भारत में ऐसा कौन सा शहर है जहां पर तंदूरी रोटी पर लगी है पाबंदी? चाह कर भी नहीं खा सकते आप
Kendriya vidyalaya Admit card: पीजीटी, हिंदी ट्रांसलेटर, प्राइमरी टीचर और नॉन टीचिंग पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement