Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

BHU में ग्रुप ए व ग्रुप बी के पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 1.31 लाख तक सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। BHU में 250 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने को सोच रहे हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 26, 2023 11:05 IST
BHU Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI BHU Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू ने ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bh.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इस भर्ती अभियान से संगठन में 258 पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी, 2024 तक है और उम्मीदवार 27 जनवरी, 2024 तक फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

एग्क्यूटिव इंजीनियर: 3 पद

सिस्टम इंजीनियर: 1 पद
जूनियर मेंटेनेंस इंजीनियर/नेटवर्किंग इंजीनियर: 1 पद
डिप्टी लाइब्रेरियन: 2 पद
असिस्टेंट लाइब्रेरियन: 4 पद
चीफ नर्सिंग अधिकारी: 1 पद
नर्सिंग सुपरीटेडेंट: 2 पद
मेडिकल ऑफिसर: 23 पद
नर्सिंग ऑफिसर: 221 पद

योग्यता

उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों के लिए क्वालिफिकेशन अलग-अलग है, इससे संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की चेक कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

ग्रुप 'ए' पदों के लिए यूनिवर्सिटी, उम्मीदवारों की शॉर्ट-लिस्टिंग के लिए एक लिखित परीक्षा आयोजित कर सकता है। आगे की शॉर्टलिस्टिंग के लिए, यदि आवश्यक हो, तो आगे 5 इंटरैक्शन/प्रेजेंटेशन भी आयोजित की जा सकती है। अंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। समूह 'बी' पदों के लिए, यूनिवर्सिटी एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। इसके अलावा, लिखित परीक्षा से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए स्किल टेस्ट भी आयोजित की जाएगी।

यहां भेजें आवेदन

डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र को संलग्नकों के साथ 27 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले Office of the Registrar, Recruitment & Assessment Cell, Holkar House, BHU, Varanasi -221005 (U.P.) को भेजा जाना है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

UPSC ने स्पेशलिस्ट के कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement