Friday, May 03, 2024
Advertisement

ध्यान दें! बिहार अमीन भर्ती पर आई बड़ी अपडेट, 10 हजार से ज्यादा पदों पर है वैकेंसी

बिहार अमीन भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर जा कर क्लिक करना होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 17, 2022 9:35 IST
Bihar Amin recruitment- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार अमीन नौकरी में अपडेट

बिहार सरकार के लैंड रिकॉर्ड एंड सर्वे विभाग ने प्रदेश में लगभग 10 हजार भर्तियों पर आवेदन मांगे हैं। इनमें अमीन सहित कई और पदों के लिए भी नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस भर्ती परीक्षा में बड़ा अपडेट यह है कि पहले इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 16 नवंबर थी, लेकिन अब इसे बढ़ा कर 22 नवंबर कर दिया गया है। तो अगर आप सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं और बिहार में रह कर काम करना चाहते हैं, यह मौका आपके लिए ही है। देर ना करें और तुरंत अप्लाई करें।

कैसे करें अप्लाई

इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर जा कर क्लिक करना होगा। इसके बाद Bihar LRC AMIN, Clerk & ASO Recruitment 2022 के लिंक पर जाना होगा। अब अगले पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर अपना रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन के बाद आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

कौन कर सकता है अमीन के लिए अप्लाई

बिहार सरकार के लैंड रिकॉर्ड एंड सर्वे विभाग द्वारा निकाली गई इस भर्ती परीक्षा के लिए अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्ता चाहिए। जैसे  ASO और कानूनगो के पद पर अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास बीई और बीटेक की योग्यता होनी चाहिए। वहीं अगर आप अमीन के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप क्लर्क के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement