Saturday, May 18, 2024
Advertisement

BPSC Assistant Admit Card: बीपीएससी असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

BPSC Assistant Admit Card 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2023 14:56 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

BPSC Assistant Admit Card 2023: बीपीएससी असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक प्रारंभिक परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने बीपीएससी सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

जारी शेड्यूल के मुताबिक बीपीएससी 28 अप्रैल, 2023 को सहायक पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा। इस परीक्षा को दोपहर 12 बजे से लेकर 2:15 बजे तक आयोजित कराया जाएगा। आयोग इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कुल 44 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। कैंडिडेट्स नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड

  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'बीपीएससी असिस्टेंट एडमिट कार्ड 2023' लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें।
  • विवरण जमा करें और आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा।
  • हॉल टिकट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

आयोग ने उन उम्मीदवारों के लिए एक अंडरटेकिंग भी जारी किया है, जिनके फोटो या हस्ताक्षर बीपीएससी सहायक प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड 2023 पर स्पष्ट नहीं हैं। ऐसे उम्मीदवारों को अंडरटेकिंग डाउनलोड करना होगा, जिसे विधिवत भरना होगा और परीक्षा के समय इसे प्रस्तुत करना होगा।

ये भी पढ़ें- CBSE Board Result 2023: जल्द जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करना होगा चेक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement