Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

CISF Recruitment 2023: आज से शुरू हो रही 12वीं पास के लिए CISF में भर्ती, मिलेगी 80 हजार तक सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। आज से CISF में कई पद के लिए भर्ती शुरू हो रही है। जो उम्मीदवार इन पद पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2023 10:19 IST
CISF Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI CISF Recruitment 2023

CISF Head Constable Recruitment: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक,   हेड कॉन्सटेबल के पदों पर निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आज से इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे। जानकारी दे दें कि आज  30 अक्टूबर 2023 से CISF हेड कॉन्सटेबल भर्ती के लिए एप्लीकेशन लिंक खुल जाएंगे। याद रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए उम्मीदवार को सीआईएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in.पर जाना होगा।

कब तक कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती के जरिए CISF में कुल 215 पद पर भर्ती होगी। रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होंगे और वहीं, इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2023 है। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर आप डिटेल नोटिस भी देख सकते हैं।

क्या है पात्रता

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार कों सी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही जरूरी है कि वो स्टेट, नेशनल या इंटरनेशनल लेवल पर गेम्स, स्पोर्ट्स, एथलिटि्स का प्लेयर हो। 

आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए।

क्या है शुल्क

इन पद पर आवेदन करने यूआर, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवार के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क है। एससी, एसटी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है।

सैलरी

जानकारी दे दें कि सेलेक्शन के बाद उम्मीदवार को शुरुआती सैलरी 35 से 40 हजार रुपये मिलेगी। वहीं, बाद में ये 80 हजार रुपये महीना तक बढ़ेगी।

CISF Head Constable Recruitment 2023: ऐसे होगा सेलेक्शन

सबसे पहले उम्मीदवार को CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर “Recruitment of Head Constable (GD) 2023”  लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद अब  “Click Here to Apply Online” लिंक पर क्लिक करें।
फिर एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई जानकारी भरें।
अब जरूरी डॉक्यूमेंट और आवेदन फीस सबमिट करें।
अंत में फॉर्म को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

PGCIL में इंजीनियर ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी तनख्वाह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement